×

छात्र का सुसाइड नोट: डिकोड करने में पुलिस के छूटे पसीने, टीचर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में एक केमेस्ट्री की महिला टीचर 16 साल के छात्र का यौन शोषण करती रही।

Ashiki
Published on: 25 March 2021 8:38 AM GMT
छात्र का सुसाइड नोट: डिकोड करने में पुलिस के छूटे पसीने, टीचर गिरफ्तार
X

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक केमेस्ट्री की महिला टीचर 16 साल के छात्र का यौन शोषण करती रही। टीचर, छात्र को अश्लील चैट भेजती थी और उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाती थी। इस दौरान छात्र शिक्षिका से एकतरफा मोहब्बत करने लगाम, लेकिन जब नाबालिग छात्र को सच्चाई पता चली तो उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

सुसाइड नोट में क्या लिखा छात्र ने?

छात्र आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है। सुसाइड नोट को कोड भाषा में लिखा था, जिसे 5 दिन बाद डिकोड कर पाई पुलिस। इस नोट में छात्र ने लिखा कि जब जरूरत पड़ती तो टीचर उसका फायदा उठाती थी। जब चाहे नंबर ब्लॉक कर देती। इस नोट के आधार पर पुलिस ने महिला टीचर को गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला बिलासपुर के तोरवा थाना इलाके का है।

मिली जानकारी के मुताबिक सरकंडा इलाके के प्राइवेट स्कूल लोयला में अराधना एक्का केमेस्ट्री की टीचर थीं। सुसाइड करने वाला छात्र भी इसी स्कूल में पढ़ता था। आरोप है कि महिला टीचर ने छात्र को प्यार के जाल में फंसाया और उससे शारीरिक संबंध बनाने लगी। इस बीच टीचर का स्कूल के ही एक स्टाफ मेंबर से अफेयर शुरू हो गया। इसकी जानकारी जैसे ही छात्र को लगी तो वह परेशान हो गया और खुदकुशी कर ली।

सुसाइड का वीडियो भी बनाया

छात्र के सुसाइड नोट के मुताबिक उसने कई बार टीचर से कॉन्टैक्ट करने की कोशिश की, लेकिन उसने नंबर ब्लॉक कर दिया। इससे परेशान छात्र ने चार दिन पहले फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। उसने नोट लिखने के बाद सुसाइड का वीडियो भी बनाया, जिसे शेड्यूल कर अपने दोस्तों को भेजा। फिलहाल पुलिस ने इस वीडियो को जब्त कर लिया है और इसे सार्वजनिक करने पर रोक लगा दी है।

बताया जा रहा है कि छात्र को टेक्नोलॉजी की अच्छी समझ थी। उसने सुसाइड नोट को कोड भाषा में लिखा था। इसे डिकोड करने में पुलिस को दो दिन से ज्यादा लग गए। टीचर पर नजर रखने के लिए छात्र ने उसके मोबाइल, वॉट्सऐप और सोशल मीडिया एकाउंट हैक कर लिए थे। बताया जा रहा है कि टीचर को कुछ दिन पहले इसका अहसास हुआ तो वह छात्र के घर 18 मार्च को गई थी। टीचर के घर से निकलने के आधे घंटे बाद छात्र ने सुसाइड कर लिया। उसके घरवालों और पुलिस को अगले दिन यानी 19 मार्च को इसका पता चला। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Ashiki

Ashiki

Next Story