×

Chhattisgarh: बाल-बाल बचे स्वास्थ्य मंत्री, लैंडिंग के वक्त हेलीकॉप्टर के शीशे में आई दरार

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के हेलीकॉप्टर के कांच में अचानकर दरार आ गई। इसके तुरंत बाद हलचल मच गई।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 31 May 2021 8:02 AM GMT
TS Singh Dev
X

Chhattisgarh के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव के हेलीकॉप्टर के कांच में दरार (Photo-Social Media)

सूरजपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) एक बड़ी दुर्घना में बाल-बाल बचे हैं। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर (Surajpur) में एक दौरे के दौरान रविवार को एक बड़ा हादसा होने से टल गया। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव (TS Singh Deo) के हेलीकॉप्टर के कांच (Chopper windshield) में अचानकर दरार आ गई। इसके तुरंत बाद हलचल मच गई। हालांकि, पायलट की सूझबूझ से बड़ी घटना होने से बची।

राहत की बात ये है कि छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव और पायलट दोनों लोग सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर के कांच की तस्वीरें देख कर पता लग रहा है कि यह हादसा भयानक भी हो सकता था। हेलीकॉप्टर से मंत्री सिंहदेव ग्राम धरसेढ़ी के लिए निकले थे। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि हेलीकॉप्टर का कांच फट गया था। हवा में हिल रहा था।

मकड़ी के जाल के तरह हेलीकॉप्टर में बने निशान

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि हेलीकॉप्टर लैंड करने के बाद पायलट ने उन्हें इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बतायाकि पायलट की तरफ कांच धीरे-धीरे टूट रहा था। कांच में मकड़ी के जाल की तरह निशान बन गए थे, फिलहाल कोई हादसा नहीं हुआ है।

दरअसल, स्वास्थ्य मंत्री छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में हुए एक हादसे का मुआयना करने का रहे थे। वहीं इस घटना की जांच के लिए राज्य शासन ने निर्देश दिया है। हादसे की सूचना मिलने के बाद सीएम भूपेश बघेल ने हेलीकॉप्टर से भैयाथान पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से फोन पर बात की और उनका हाल जाना। राज्य शासन के निर्देश पर हेलीकॉप्टर के चीफ पायलट और विमानन विभाग के अतिरिक्त संचालक इस पूरी घटना के विभिन्न पहलुओं की जांच कर अपनी रिपोर्ट पेश करेंगे।

आपको बता दें कि सूरजपुर जिले के धड़सेड़ी गांव में कुआं धंसने से 6 मजदूर मलबे में दब गए। इस हादसे का मुआयना करने रविवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव अंबिकापुर से धड़सेड़ी गांव हेलीकॉप्टर से आ रहे थे। इसी दौरान लैंड करने के पहले हवा में ही हेलीकॉप्टर का कांच क्रैक हो गया, जिसके बाद पायलट ने सुरक्षित हेलीकॉप्टर को लैंड कराया।

Ashiki

Ashiki

Next Story