×

Chhattisgarh में लखीमपुर घटना रिपीट, दुर्गा विसर्जन में जा रहे लोगों को कार ने कुचला, बीजेपी ने भूपेश सरकार को घेरा

छत्तीसगढ़ में श्रद्धालुओं पर कार चढ़ाने की घटना सामने आने के बाद बीजेपी कांग्रेस पर हुई ​हमलावर

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 15 Oct 2021 4:15 PM GMT
Chhattisgarh Hit And Run Case
X

कार सवार ने लोगों को कुचला (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Chhattisgarh Hit And Run Case: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में लखीमपुर (lakhimpur ghatna) पार्ट घटना रिपीट देखने को मिली है यहां के जशपुर जिले में दुर्गा विसर्जन में जा रहे लोगों को तेज रफ्तार एक कार रौंदते हुए निकल गई जिसके बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया और चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। इस घटना में अभी तक एक युवक की मौत की खबर आ रही जबकि 15 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। वहीं सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने घटना पर दुख जताते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी और लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है। उनका कहना है कि घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

दुर्गा विसर्जन में जा रहे लोगों को कुचला (chhattisgarh durga puja accident)

इस दर्दनाक घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें साफ देखा जा रहा है कि कुछ लोग दुर्गा प्रतिमा विसर्जन (durga pratima visarjan) के कार्यक्रम में जा रहे थे, तभी पीछे से आ रही एक तेज रफ्तार कार लोगों को कुचलते हुए तेजी से निकलती चली गई, इस घटना के बाद वहां हाहाकार मच गया और कुछ लोगों ने कार का पीछा किया और आगे जाकर आरोपी ड्राइवर को पकड़ लिया गया है।

घटना के बाद आक्रोशित हुए लोग (chhattisgarh ghatna ke bad bawal)

दुर्घटना के बाद का पूरे इलाके में तनाव की स्थिति हो गई। गुस्साए लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर की जमकर पिटाई की। अभी भी पूरे शहर में आक्रोश है, लोगों ने शहर को बंद कर रखा है और पत्थलगांव थाने में भी प्रदर्शन किया गया। लोगों को आरोप है कि दुर्घटना को अंजाम देने वाली गाड़ी में गांजा भरा हुआ था। हालांकि, पत्थलगांव के एसडीओपी ने कहा है कि अभी इस मामले की जांच की जा रही है।

सीएम भूपेश बघेल ने जताया दुख (chhattisgarh ghatna tweet cm bhupesh baghel)

इस दर्दनाक घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने दुख जताते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है। दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रथमदृष्टया दोषी दिख रहे पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई हुई है। जांच के आदेश दिए गए हैं। कोई भी बख्शा नहीं जाएगा। सबके साथ न्याय होगा। ईश्वर दिवंगतजनों की आत्मा को शांति दे।

बीजेपी (BJP) ने बघेल सरकार को घेरा (BJP Ne cm bhupesh baghel ko ghera)

लखीमपुर हिंसा को लेकर जहां कांग्रेस बीजेपी पर हमलावर थी तो अब इस घटना के बाद बीजेपी को भी मौका मिल गया है और वह सीएम भूपेश बघेल के साथ राहुल गांधी, प्रियंका गांधी को भी घेरने में लग गयी है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दुर्घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि छत्तीसगढ़ के जशपुर में हिंदू धार्मिक जुलूस के ऊपर तेज रफ्तार गाड़ी चढ़ गई। हिंदुओं पर सांप्रदायिक प्रोफाइलिंग और हमले का यह दूसरा ऐसा उदाहरण है, जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गांधी भाई-बहनों को यूपी में राजनीतिक आधार ढूंढने के लिए मदद करने में व्यस्त हैं।

3 अक्टूबर को लखीमपुर में हुई थी घटना (lakhimpur ghatna ki date)

बता दें उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। जहां केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की थार जीप पीछे से किसानों को रौदते चली गई थी। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई थी, जबकि कई घायल भी हुए थे। इसके बाद एक बार फिर लखीमपुर जैसी घटना की पुनरावृति छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिली है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story