×

Chhattisgarh News: एनकाउंटर में मारा गया नक्सली, बंदेपारा के जंगलों में हुई मुठभेड़, AK-47 बरामद

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर के बंदेपारा के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। नक्सली का शव भी बरामद कर लिया गया है।

Jugul Kishor
Published on: 17 Oct 2023 5:09 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2023 5:34 AM GMT)
Chhattisgarh News
X

Chhattisgarh News (Social Media)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर के बंदेपारा के जंगलों में आज मंगलवार (17 अक्टूबर) को सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली मार गिराया है। नक्सली के पास से AK-47 राइफल बरामद हुई है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि बीजापुर के बंदेपारा के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है। नक्सली का शव भी बरामद कर लिया गया है। मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन जारी है।

इलाके में चलाया जा रहा सर्च आपरेशन

बस्तर के आई पी सुंदराज ने बताया कि बांदेपारा के जंगलों में सुरक्षाबल गश्त कर रहे थे। सुरक्षाबलों को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने नक्सलियों को घेर लिया और एक नक्सली को मार गिराया। साथ ही कई नक्सली मौका पाकर फरार हो गए। मारे गए नक्सली की अभी पहचान नहीं हो पाई है। नक्सली के पास से एक-47 राइफल बरामद की गई है। खबर लिखे जाने तक इलाके में सर्च आपरेशन जारी है।

विधानसभा चुनाव से पहले एक्टिव हुए नक्सली

दरअसल, छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में सूबे के अंदर विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए पुलिस और सुरक्षाबल के जवान अलर्ट हैं। राज्य में पहले चरण में सात नवंबर को जिन 20 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें से ज्यादातर सीटें नक्सल प्रभावित इलाकों में हैं। सुरक्षाबलों को इनपुट मिले हैं कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद नकस्ली एक्टिव हो गए हैं और चुनाव के दौरान किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। ऐसे में सात नवंबर को जिन सीटों पर मतदान होना है उन सभी पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story