×

Chhattisgarh News: सुकमा में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को किया ढेर, मौके पर मौजूद सभी जवान

Chhattisgarh News: सर्च ऑपरेशन के दौरान ही ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी जिसके बाद से सुरक्षाबालों ने नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 30 Jan 2022 5:11 AM GMT
encounter in sukma
X

सुकमा में एनकाउंटर (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के सुकमा (sukma) में सर्च ऑपरेशन (search operation) पर निकली पुलिस टीम (police team) को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस टीम का नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गया। एक नक्सली के मारे जाने की खबर सामने आई है। उसके शव को सुरक्षाबालों ने बरामद किया है। ये दावा किया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं। इस सर्च ऑपरेशन को सुरक्षाबालों के कोबरा 201 बटालियन (COBRA 201 Battalion) और डीआरजी (DRG team) की तरफ से चलाया गया।

बता दें, सर्च ऑपरेशन के दौरान ही ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी जिसके बाद से सुरक्षाबालों ने नक्सलियों को मुहतोड़ जवाब दिया। सुकमा एसपी सुनील शर्मा का कहना है कि चिंतलनार के तिम्मापुरम इलाके में सर्चिंग के लिए पुलिस टीम के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में डीआरजी और कोबरा 201 बटालियन की टीम मौजूद थी। उन्होंने बताया कि अभी भी इस इलाके में नक्सलियों के होने की उन्हें जानकारी मिली है। जिसे देखते हुए सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

इस इलाके में अभी सुरक्षाबल मौजूद हैं. हालांकि, इस बात की अभी कोई पुक्ता जानकारी नहीं है कि कितने नक्सली मारे गए हैं। इस इलाके में नक्सलियों के होने की उन्हें अभी जानकारी मिली है। जिसके चलते अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। उनके लौटने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएंगी।

नक्सल प्रभावित क्षेत्र

छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित क्षेत्र है। यहां जंगली और ग्रामीण इलाकों में नक्सली रहना पसंद करते हैं। उनका खात्मा करने के लिए सुरक्षाबल के जवान यहां लगातार सर्च ऑपरेशन चलाते हैं। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को लेकर देश काफी परेशान है। छत्तीसगढ़ के 14 जिले नक्सल प्रभावित माने जाते हैं। जिसमें से बस्तर जिला सबसे ज्यादा आतंक की चपेट में है। इसके अलावा नारायणपुर, कांकेर, कोंडागांव, सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर, राजनांदगांव, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बलरामपुर, कवर्धा और मुंगेली शामिल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story