×

Chhattisgarh Naxal Encounter: दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, 5 लाख के इनामी सहित तीन नक्सली ढ़ेर

Chhattisgarh Naxal Encounter: कोहरामी कई बड़े नक्सल हमलों में शामिल रहा है और इलाके में माओवादी गतिविधियों का पूरा संचालन उसी के हाथ में रहा करता था।

Krishna Chaudhary
Published on: 25 Dec 2023 5:41 AM GMT (Updated on: 25 Dec 2023 5:43 AM GMT)
Chhattisgarh Naxal Encounter
X

Chhattisgarh Naxal Encounter  (photo: social media )

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की सक्रियता बढ़ने के बाद सुरक्षाबलों ने भी उनके खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। रविवार को बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों और वामपंथी उग्रवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन नक्सली मारे गए। इनमें सबसे बड़ा नाम लक्ष्मण कोहरामी का बताया जा रहा है। कोहरामी कई बड़े नक्सल हमलों में शामिल रहा है और इलाके में माओवादी गतिविधियों का पूरा संचालन उसी के हाथ में रहा करता था। उस पर सरकार की ओर से 5 लाख रूपये का इनाम घोषित किया गया था। अन्य दोनों नक्सलियों की पहचान सामने नहीं आ पाई है।

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को मुखबिर की सूचना पर दंतेवाड़ा के कुन्ना इलाके के जंगलों में नक्सलियों के मौजूदगी की खबर मिली थी। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान नक्सलियों ने उन पर गोलीबारी कर दी, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई। जंगल में कुछ और नक्सलियों के छिपे होने की संभावना है, लिहाजा तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

रविवार को नक्सली हमले में शहीद हुआ था CRPF का एक जवान

रविवार को नक्सलियों ने सुकमा जिले में बड़े हमले को अंजाम दिया था। जगरगुंडा के बेदरे इलाके में नक्सलियों के अटैक में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था, जबकि एक अन्य जवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। नक्सलियों की ओर से ये अटैक उस वक्त किया गया, जब जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे। इससे तीन दिन पहले वामपंथी उग्रवादियों ने कांकेर जिले में बारूदी सुरंग विस्फोट किया था, जिसकी चपेट में आने से बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। शहीद जवान यूपी का रहने वाला था।

बता दें कि राज्य में दो हफ्ते में सात नक्सली हमले हुए हैं। इनमें 50 से अधिक आईईडी विस्फोटक बरामद किए गए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story