×

छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू: CM बघेल का बड़ा फैसला, लग सकता है लॉकडाउन

सरकार ने संक्रमण के मद्देनजर स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने का अधिकार दे दिया है

Ashiki
Published on: 2 April 2021 3:23 AM GMT
may lockdown in chhattisagarh
X

फाइल फोटो 

रायपुर: देश में एक बार फिर से कोरोना कहर बरपाने लगा है। छत्तीसगढ़ में भी इसका संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है, जिसके लिए राज्य सरकार सख्त कदम उठा रही है। जिन शहरों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं, वहां लॉकडाउन लगने के भी संकेत मिल रहे हैं। राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कलेक्टरों को स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन के संबंध में निर्णय लेने का अधिकार दे दिया है।

लग सकता है लॉकडाउन

आपको बता दें कि रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में नाईट कर्फ्यू के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसके अलावा राज्य सरकार में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लॉकडाउन के संकेत भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि संक्रमण की यही स्थिति रही तो हो लॉकडाउन पर विचार किया जा सकता है। क्योंकि प्रदेश में कोरोना के आंकड़े और प्रतिशत चिंताजनक हैं। इसके लिए सरकार को सख्त कदम भी उठाने पड़ सकते हैं। हालांकि लॉकडाउन का निर्णय अभी नहीं किया गया है।

सीएम बघेल ने दिए नाइट कर्फ्यू के आदेश

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दे दिए हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सीएम ने ये निर्देश दिए। हालांकि कुछ दिन पहले ही बिलासपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने साफ किया था कि अब प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाएंगे। क्योंकि इसका असर लोगों के जीवन व उनकी आर्थिक स्थिति पर बुरा पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए सरकार जरूरी कदम उठाएगी।

राज्य में बेकाबू हो रहा कोरोना

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1423 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 3,41,516 हो गई है। राज्य में सोमवार को 19 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। वहीं, 400 लोगों ने गृह पृथक-वास पूर्ण किया है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 18 मरीजों की मौत हुई है।

Ashiki

Ashiki

Next Story