×

Chhattisgarh Election 2023: दूसरे चरण से पहले सिंहदेव का बड़ा बयान, CM पद पर अभी फैसला नहीं, नतीजे के बाद हाईकमान तय करेगा चेहरा

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य के डिप्टी सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य में एक बार फिर बड़ी जीत हासिल करेगी मगर राज्य के मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 12 Nov 2023 8:52 AM GMT
Senior Congress leader TS Singhdev said - No decision on CM post yet, high command will decide the face after the results
X

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव ने कहा- CM पद पर अभी फैसला नहीं, नतीजे के बाद हाईकमान तय करेगा चेहरा: Photo- Social Media

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य के डिप्टी सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टीएस सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य में एक बार फिर बड़ी जीत हासिल करेगी मगर राज्य के मुख्यमंत्री पद को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव नतीजे की घोषणा के बाद हाईकमान की ओर से मुख्यमंत्री का नाम तय किया जाएगा।

सिंहदेव का बयान इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि कांग्रेस हलकों में माना जा रहा है कि पार्टी के चुनाव जीतने की स्थिति में भूपेश बघेल एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। ऐसे में सिंहदेव के बयान से साफ हो गया है कि कांग्रेस की जीत की स्थिति में मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा पेंच फंस सकता है।

पिछले चुनाव के बाद भी छिड़ा था घमासान

छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी जीत के बाद सिंहदेव को भी मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा था मगर हाईकमान के समर्थन से बघेल मुख्यमंत्री बनने में कामयाब हुए थे। हालांकि उस समय ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले की चर्चा सुनी गई थी।

ये भी पढ़ें: PM Modi Diwali with Army: पीएम मोदी ने हिमाचल के लेप्चा में जवानों संग मनाई दिवाली, सोशल मीडिया पर लिखी यह बात

वैसे हाईकमान की ओर से कभी भी इस फॉर्मूले की पुष्टि नहीं की गई। बघेल का ढाई साल का कार्यकाल समाप्त होने के बाद सिंहदेव और उनके समर्थकों ने इस फार्मूले की बात उठाई थी मगर हाईकमान के समर्थन से बघेल पांच साल का कार्यकाल पूरा करने में कामयाब रहे थे।

हाईकमान लेगा सीएम पद पर फैसला

इस बार के विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस की स्थिति अच्छी मानी जा रही है और ऐसे में सिंहदेव ने बड़ा बयान देकर आने वाले संकट की ओर इशारा किया है। उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस की जीत निश्चित है। चुनाव नतीजे की घोषणा के बाद हाईकमान मुख्यमंत्री पद को लेकर आखिरी फैसला करेगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में विधायकों से रायशुमारी भी की जाएगी।

वैसे कांग्रेस में चर्चा सुनी जा रही है कि पार्टी की जीत की स्थिति में बघेल ही मुख्यमंत्री बनेंगे और ऐसे में सिंहदेव के बयान से साफ हो गया है कि चुनाव नतीजे की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर एक बार फिर घमासान छिड़ सकता है।

छत्तीसगढ़ में फिर बड़ी जीत का दावा

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान हुआ था। सिंहदेव ने बिलासपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान दावा किया कि पहले चरण की करीब 16 सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल होगी। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर मतदान होने वाला है और इनमें से भी 45 से 50 सीटों पर कांग्रेस को जीत हासिल होगी। उन्होंने कहा कि इस तरह कांग्रेस इस बार के विधानसभा चुनाव में एक बार फिर आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी।

ये भी पढ़ें: Ayodhya News: सीएम योगी ने रामलला के दर्शन कर हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा, बोले - दीपोत्सव का साक्षी बना विश्व

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं, छात्र-छात्राओं, किसानों और महिलाओं के लिए कई बड़ी योजनाओं का ऐलान किया है। कांग्रेस की जीत के बाद इन योजनाओं को प्रदेश में लागू किया जाएगा। प्रदेश के 45 लाख गरीब लोगों को मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाएगी। पिछले पांच वर्षों के दौरान कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों के लिए काम किया है और आने वाले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ के लोगों की सुख-सुविधाओं में और बढ़ोतरी की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story