×

DM का अजीबोगरीब आदेश, कहा- अंतिम संस्कार से 2 दिन पहले जमा करें कोविड टेस्ट रिपोर्ट

जिलाधिकारी ने अंतिम संस्कार में शामिल होने अंत्येष्टि से दो दिन पहले कोविड टेस्ट रिपोर्ट जमा करवाने का आदेश दिया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 12 May 2021 12:34 PM GMT (Updated on: 12 May 2021 12:35 PM GMT)
DM का अजीबोगरीब आदेश, कहा- अंतिम संस्कार से 2 दिन पहले जमा करे कोविड टेस्ट रिपोर्ट
X

श्मशान घाट पर जलती चिताएं (फोटो- न्यूजट्रैक)

कोरबा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Virus) के मामले को देखते हुए सरकार व प्रशासन सख्ती बरत रहा है। जिसके चलते कोविड-19 के नए मामलों (Covid-19 New Cases) में कमी भी देखी जा रही है। लेकिन अब इस बीच कोरबा जिलाधिकारी द्वारा एक ऐसा आदेश जारी किया गया है, जिसकी आलोचना की जा रही है।

दरअसल, जिलाधिकारी ने कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कुछ जरूरी आदेश जारी किए हैं। इसमें से एक आदेश ये भी है कि अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए लोगों को दो दिन पहले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट जमा करनी पड़ेगी। अब जिलाधिकारी का यह आदेश मजाक का विषय बन रहा है।

जाहिर सी बात है कि किसी की मृत्यु और अंतिम संस्कार कभी भी तय नहीं होता है, ऐसे में सवाल ये है कि अंतिम संस्कार में शामिल होने वाले लोग पहले से कैसे टेस्ट करवाएंगे। लोगों ने इस आदेश पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं, अब देखना ये है कि जिलाधिकारी इस आदेश को वापस लेते हैं या नहीं।

जिलाधिकारी का आदेशपत्र (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

15 मई तक लगा है लॉकडाउन

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) ने कोरोना के रोकथाम के लिए राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन लागू किया है। अब इस सख्ती का नतीजा भी देखने को मिल रहा है। सूबे में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में गिरावट दर्ज की जा रही है। नए मामलों हों या मौत इन पर कुछ हद तक अंकुश लगता दिख रहा है।

Shreya

Shreya

Next Story