×

अमित शाह ने दी जवानों को श्रद्धांजलि, बड़े ऑपरेशन की तैयारी में सरकार

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Apoorva chandel
Published on: 5 April 2021 7:03 AM GMT
अमित शाह ने दी जवानों को श्रद्धांजलि, बड़े ऑपरेशन की तैयारी में सरकार
X

गृहमंत्री अमित शाह (फोटो-सोशल मीडिया) 

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर हुई मुठभेड़ में 24 जवान शहीद हो गए। जवानों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जगदलपुर पहुंचे। जिसके बाद अमित शाह हमले में घायल जवानों से अस्पताल में जाकर मुलाकात करेंगे। साथ ही नक्सल को लेकर एक बैठक भी करेंगे।

बता दें कि शनिवार शाम अचानक नक्सलियों ने 700 से भी ज्यादा सुरक्षाकर्मियों पर हमला कर दिया। जिसमें 24 जवान शहीद हो गए। वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जगदलपुर पहुंचने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें रिसीव किया। जिसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में जान गंवाने वाले 14 सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 3 अप्रैल 2021 छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा ज़िले की सीमा पर नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें 24 जवान शहीद हो गए हैं। इस मुठभेड़ में 31 जवान ज़ख्मी भी हुए हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है। इनमें कोबरा बटालियन, DRG, STF और एक बस्तरिया बटालियन के जवान शामिल है।

बड़े ऑपरेशन की तैयारी

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा की गई इस कायरना हरकत को लेकर गृह मंत्रालय द्वारा नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। जिसको लेकर जगदलपुर में गृह मंत्री अमित शाह बड़ी बैठक भी करेंगे। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा आईबी, CRPF और राज्य पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story