Death Due to Alcohol: खेल-खेल में मासूम ने पी शराब, मां से बोली-नहला दो, फिर हो गयी मौत

Death Due to Alcohol: बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र अन्तर्गत डिंडो पुलिस चौकी के ग्राम बैकुंठपुर का है। जहां तीन साल की मासूम सरिता घर में ही खेल रही थी।

Shishumanjali kharwar
Published on: 31 July 2024 11:30 AM GMT
chhattisgarh news
X

छत्तीसगढ़ में खेल-खेल में मासूम ने पी शराब (न्यूजट्रैक)

Death Due to Alcohol: छत्तीसगढ़ राज्य के बलरामपुर जिले में ह्दय झकझोंर देने वाली वारदात सामने आयी है। यहां तीन साल की मासूम बच्ची की शराब पीने से मौत हो गयी। इस घटना से परिवार के लोग सदमे में है। वहीं क्षेत्र में भी बच्ची की मौत के बाद मातम पसरा हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खेल-खेल में हुई घटना

मामला बलरामपुर जिले के त्रिकुंडा थाना क्षेत्र अन्तर्गत डिंडो पुलिस चौकी के ग्राम बैकुंठपुर का है। जहां तीन साल की मासूम सरिता घर में ही खेल रही थी। सरिता की मां सावित्री पास ही घर के काम निपटा रही थी। इसी दौरान खेलते-खेलते मासूम सरिता अपनी दादी के कमरे में पहुंच गयी। जहां पर गिलास और शराब की बोतल रखी हुई थी। अबोध बच्ची ने बोतल में रखी शराब को पी लिया।

शराब पीने के बाद मासूम बच्ची लड़खड़ाने लगी। शराब के नशे में होकर वह अपनी मां के पास पहुंची। उसने अपनी मां से खुद को नहलाने के लिए बोला और फिर बेहोश हो गयी। बच्ची के मुंह से शराब की दुर्गंध आ रही थी। बच्ची के बेहोश होते ही परिजनों में अफरा-तफरी मच गयी। बच्ची के पिता रामसेवन तुरंत अपनी मां के कमरे में पहुंचे तो देखा कि शराब की बोतल गिरी हुई थी। बच्ची की हालत खराब होने पर परिजन उसे लेकर तुरंत वाड्रफनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने मासूम की हालत नाजुक होते देख उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

परिजन उसे लेकर अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज पहुंचे और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन बच्ची की हालत में कोई भी सुधार नहीं हुआ और उपचार के दौरान मासूम सरिता ने दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत के बाद परिवार के लोगों को रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story