×

Chhattisgarh: छुई खदान धंसने से 6 महिलाओं सहित 7 की मौत, 1 दर्जन से ज्यादा ग्रामीण फंसे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Mine Collapse in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के छुई खदान में शुक्रवार 2 दिसंबर को बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है। छुई खदान धंस गई है, जिसमें एक दर्जन मजदूरों के फंसे होने की खबर सामने आ रही है।

Jugul Kishor
Published on: 2 Dec 2022 10:30 AM GMT (Updated on: 2 Dec 2022 11:08 AM GMT)
Mine Collapse in Chhattisgarh
X

Mine Collapse in Chhattisgarh (Pic: Social Media)

Mine Collapse in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के छुई खदान में शुक्रवार 2 दिसंबर 2022 को बड़ा हादसा होने की खबर सामने आ रही है। छुई खदान धंस गई है। जिसमें 6 महिलाओं सहित 7 लोगों की मौत हो गई है इसके अलावा एक दर्जन मजदूरों के फंसे होने की खबर सामने आ रही है। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। फंसे मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। छुई खदान मे ये घटना 2 बजे के बाद में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार छत्तीगढ़ के जगदलपुर से 11 किलोमीटर दूर मालगांव में छुई खदान अचानक से धंस गई। जिसमें 6 महिलाओं सहित 7 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 12 ग्रामीणों के खदान में फंसे होने की खबर आ रही है। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्य चला रही है। रेस्क्यू टीम ने अभी तक 7 लोगों का बाहर निकाल लिया है, जिसमें से 6 महिलाओं सहित 7 लोगों के शव बरामद हुए हैं। वहीं अन्य कई लोगों की फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

15 नवंबर को मिजोरम में पत्थर खदान धंसने से 12 मजदूरों की हो गई थी मौत

मिजोरम के हनाठियाल जिले में 15 नवंबर को पत्थर की खदान धंस गई थी। जिसमें 12 मजदूर फंस गए थे। एसडीआरएफ, बीएसएफ और असम राइफल्स की टीमों ने मिलकर मौके पर राहत और बचाव कार्य चलाया था। लेकिन किसी को बचा नहीं पाए थे। सभी मजदूरों की मौत हो गई थी। इस खदान का ठेका ABCI इंफ़्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के पास है और यहां पिछले ढाई साल से खनन का काम जारी था।


Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story