Chhattisgarh: ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाने वाले युवक की दोस्तों ने कर दी हत्या, सड़क पर उतरा सिख समाज

Chhattisgarh News: आईटीआई मैदान में दो युवक एक्टर सनी देओल की फिल्म गदर 2 देख रहे थे। इसी बीच किसी सीन पर मलकीत सिंह ने ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगा दिया। जिससे आसपास दूसरे संप्रदायकों के युवक भड़क गए, जो उसी के दोस्त बताए जा रहे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 17 Sep 2023 8:17 AM GMT
Chhattisgarh News
X

युवक की कर दी हत्या (सोशल मीडिया)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में एक हैरान कर देने वाली घटना घटी है। यहां एक युवक को उसके दोस्तों ने महज इस बात के लिए पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसने गदर 2 फिल्म के एक सीन से उत्तेजित होकर ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगा दिया। आरोपी और पीड़ित दोनों अलग धर्म से हैं, इसलिए मामले ने सांप्रदायिक रंख अख्तियार कर लिया है। घटना जिले की खुर्सीपार थाना क्षेत्र के आईटीआई मैदान की है।

जानकारी के मुताबिक, कल यानी शनिवार 16 सितंबर की शाम को आईटीआई मैदान में दो युवक एक्टर सनी देओल की फिल्म गदर 2 देख रहे थे। इसी बीच किसी सीन पर मलकीत सिंह ने ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगा दिया। जिससे आसपास दूसरे संप्रदायकों के युवक भड़क गए, जो उसी के दोस्त बताए जा रहे हैं। नारे को लेकर उन्होंने मलकीत से बहस करना शुरू कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच विवाद गहरा गया और मारपीट की स्थिति आ गई।

अधमरा कर भाग खड़े हुए आरोपी

आरोप है कि तब समुदाय विशेष के युवकों ने मलकीत सिंह की बड़ी बेरहमी से पिटाई कर दी। उसपर जमकर लात घूंसे चलाए गए। आरोपियों ने पीड़ित को अधमरा कर वहां से भाग खड़े हुए। परिजनों को जब इसकी सूचना मिली तो वे फौरन मलकीत को लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां स्थिति ज्यादा गंभीर होने पर डॉक्टर ने उसे रायपुर रेफर कर दिया। हालांकि, उस बचाया न जा सका, सुबह चार बजे के करीब मलकीत सिंह ने दम तोड़ दिया।

आरोपी गिरफ्तार लेकिन परिजन संतुष्ट नहीं

पुलिस ने मामले को लेकर त्वरित कार्रवाई करते हुए रविवार दोपहर 1 बते तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मगर मृतक के परिजन इससे संतुष्ट नहीं हैं। उनका कहना है कि हत्या में शामिल आरोपियों को सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं से संबंध है, इसलिए पुलिस उन्हें बचाने की कोशिश कर रही है।

सड़क पर उतरा सिख समाज

मृतक मलकीत सिंह को न्याय दिलाने की मांग को लेकर शहर का पूरा सिख समाज आंदोलित हो उठा है। बतौर मुआवजा वे नौकरी और 50 लाख रूपया मांग रहे हैं। समाज की ओर से पुलिस-प्रशासन को चेतावनी दी गई है कि मांगें नहीं माने जाने पर 24 घंटे का धरना दिया जाएगा।

वहीं, चुनावी समय होने के कारण मामले ने सियासी रंग भी अख्तियार कर लिया है। विपक्षी बीजेपी ने इसे खराब कानून व्यवस्था का मुद्दा बताते हुए कांग्रेस सरकार पर हमला बोला है। दुर्ग के बीजेपी सांसद विजय बघेल और पूर्व स्पीकर प्रेम प्रकाश पांडेय ने पीड़ित परिवार से मुलाकात उनकी मांगों का समर्थन किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story