×

Naxalite Attack in Narayanpur: नारायणपुर में बड़ा नक्सली अटैक, दो आईटीबीपी जवान शहीद

Naxalite Attack in Narayanpur: नारायणपुर जिले में आईटीबीपी कैंप कडेमेटा के पास नक्सली हमले में दो आईटीबीपी के जवान शहीद हो गए।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 20 Aug 2021 11:44 AM GMT (Updated on: 20 Aug 2021 12:19 PM GMT)
ITBP jawans
X

ITBP जवान (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Naxalite attack in Narayanpur: नारायणपुर जिले में आईटीबीपी कैंप कडेमेटा के पास नक्सली हमले में दो आईटीबीपी (Indo-Tibetan Border Police) के जवान (Two ITBP jawans) शहीद हो गए। वहीं नक्सली (Naxals) जवानों के पास से एक एके-47 राइफल, दो बुलेट प्रूफ जैकेट और एक वायरलेस सेट लूट कर मौके से फरार हो गए हैं। आईजी बस्तर पी. सुंदरराज (IG Bastar P. Sundarraj) ने इस खबर की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में आईटीबीपी कैंप केडेमेटा के पास आज एक नक्सली हमले में सहायक कमांडेंट सुधाकर शिंदे (Sudhakar Shinde) और सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) गुरमुख (Gurmukh) की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये दोनों जवान आईटीबीपी के ई-कोय 45 बटालियन (45 Battalion) के थे।

वहीं आईजी बस्तर पी. सुंदरराज (IG Bastar P. Sundarraj) ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि नक्सलियों ने दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर आईटीबीपी कैंप कडेमेटा (ITBP Camp Kademeta) के पास आईटीबीपी की 45 बटालियन पर हमला किया था। वहीं हमले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर सैन्य सहाता पहुंचाई गई। फिलहाल इलाके में सुरक्षाबलों (Security Forces) की सर्च ऑपरेशन जारी हैं।

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने एंबुश लगाकर सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी पर हमला किया था। हमले के बाद नक्सलियों ने जवानों के पास से एके-47 राइफल (AK-47 Rifle), दो बुलेट प्रूफ जैकेट (Two Bullet Proof Jackets) और एक वायरलेस सेट (Wireless Set) भी लूट के रफूचक्कर हो गए।

दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों ने तीन नक्सलियों को किया था गिरफ्तार

बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही दंतेवाड़ा में स्थित कुआकोंडा थाना क्षेत्र के पास सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को धरधबोचा था। इन नक्सलियों की पहचान 25 वर्षीय हुंगा करटाम, 28 वर्षीय पोज्जा उर्फ लाठी करटाम और 25 वर्षीय आयता माड़वी के रूप में हुई थी। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि नक्सलियों ने उसी का बदला लेने के लिए ये हमला किया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story