×

छत्तीसगढ़ के इस अस्पताल में शवों का ढेर, कोरोना से बिगड़े हालात

सोशल मीडिया पर इस अस्पताल का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमितों के शव रखें हुए दिखाए गए है।

Monika
Published By Monika
Published on: 13 April 2021 4:07 AM GMT
छत्तीसगढ़ के इस अस्पताल में शवों का ढेर, कोरोना से बिगड़े हालात
X

छत्तीसगढ़ के अस्पताल में शवों का ढेर (फाइल फोटो )

छत्तीसगढ़: देशभर में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण तेज़ी से फैल रहा है। बढ़ते संक्रमण से जहा नए मामले सामने आ रहे हैं वही मौतों की संख्या भी लगातार बढ़ रही हैं। जिसके चलते कई राज्रों में संक्रमित शवों (Dead Bodies) को जलाने के लिए श्मशान में लम्बी लाइन लग रही है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी कोरोना से बुरा हाल है। यहा के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भीमराव अंबेडकर का हाल बहुत ही खराब है।

सोशल मीडिया पर इस अस्पताल का एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमितों के शव रखें हुए दिखाए गए है। जिसे रखने की जगह तक नहीं है। अस्पताल का फ्रीजर पूरी तरह से शवों से भरा हुआ है। फ्रीजर में जगह ना होने के कारण शवों को अस्पताल की जमीन पर भी रखे दिख गया।

खबरों कि माने तो अस्पतालों में शवों को रखने के लिए जगह इस लिए कम पड़ रही है क्योंकि मरीजों के परिवार को शव देने में देरी हो रही है। पूरा शवगृह (Mortuary) बुरी तरह से भरा हुआ है। इस मामले पर रायपुर की चीफ मेडिकल एंड हेल्थे ऑफिसर मीरा बघेल का कहना है कि किसी ने भी इस बात का अंदाजा नहीं लगाया था कि इतनी बड़ी संख्या में कोरोना से मौतें होंगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में फ्रीजर के भीतर जगह तक नहीं बची है। आम तौर पर फ्रीजर में 10-20 शव रखे जा सकते हैं लेकिन यहां एक साथ 50-60 लोगों की मौत हो रही है, जिसकी वजह से फ्रीजर पूरी तरह से फुल हैं। बड़ी तादाद में हो रही मौतों की वजह से फ्रीजर अरेंज करना मुश्किल हो रहा है।

24 घंटों में 13,576 नए मामले

आपको बता दें, कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। 24 घंटों में 13,576 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद यह संख्या बढ़कर 4,56,873 हो गई है। वहीं 24 घंटें में 107 मरीजों की मौत हुई। अब तक 132 मरीजों की मौत की पुष्टि की गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story