×

कोविड अस्पताल में आग, दम घुटने से मरीजों की मौत, जान बचाकर भागे संक्रमित

शॉर्ट सर्किट होने से हॉस्पिटल के ऊपरी फ्लोर में आईसीयू में अचानक आग लग गई, जिससे दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

Network
Report By NetworkPublished By Shreya
Published on: 17 April 2021 3:45 PM GMT
कोविड अस्पताल में आग, दम घुटने से मरीजों की मौत, जान बचाकर भागे संक्रमित
X

Fire In Hospital (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

रायपुर: खबर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Raipur) से सामने आ रही है। यहां पचपेड़ी नाका चौक स्थित राजधानी हॉस्पिटल के कोविड आईसीयू में आग (Fire in Covid-19 ICU) लग गई। इस हादसे में दम घुटने से दो कोरोना मरीजों (Covid Patients) की मौत हो गई है। दुर्घटना से मौके पर अफरा तफरी का माहौल पैदा हो गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, शॉर्ट सर्किट होने से हॉस्पिटल के ऊपरी फ्लोर में आईसीयू में अचानक आग लग गई, जिससे हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि हादसे के समय आईसीयू में करीब 50 मरीज भर्ती थे। वहीं, अस्पताल का फायर सिस्टम काम नहीं कर रहा था, ऐसे में घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड की टीम को तुरंत दी गई।

राजधानी हॉस्पिटल (फोटो- सोशल मीडिया)

हादसे में दो मरीजों ने तोड़ा दम

फायर ब्रिगेड की टीम आने के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन आग लगने से कमरों में धुआं भर गया था, जिससे दम घुटने से दो मरीजों ने दम तोड़ दिया। जबकि अन्य मरीजों को रेस्क्यू किया गया और शहर के अलग-अलग हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया। हालांकि हैरानी की बात ये रही कि अस्पताल प्रबंधन ने मरीजों को शिफ्ट करने की जानकारी उनके परिजनों को देना जरुरी नहीं समझा।

परिजनों ने लगाया ये आरोप

यहां पर मरीजों के परिजनों को ये तक नहीं बताया कि उनके मरीज को किस अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही परिजनों का आरोप है कि प्राइवेट हॉस्पिटल की ओर से कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लाखों रुपये लिए जा रहे हैं, लेकिन उनके यहां फायर सेफ्टी सिस्टम तक काम नहीं कर रहा। वहीं, मामले में एएसपी ने मांलने की जांच के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story