×

Corona Virus : बढ़ते कोरोना मरीजों ने बढ़ाई चिंता, पीएम आज मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक

Corona Virus : पीएम मोदी पूर्वोत्तर में बढ़ते कोरोना संक्रमण से उत्पन्न हालात और टीकाकरण अभियान की समीक्षा करेंगे। बैठक में असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के सीएम शामिल होंगे।

Network
Report NetworkPublished By Sushil Shukla
Published on: 13 July 2021 3:21 AM GMT (Updated on: 13 July 2021 4:33 AM GMT)
बढ़ते कोरोना मरीजों ने बढ़ाई चिंता, पीएम आज मुख्यमंत्रियों संग करेंगे बैठक
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

Corona Virus : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्यों (northeast states) के आठ मुख्यमंत्रियों (Chief Ministers) के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे। इसमें वह पूर्वोत्तर में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से उत्पन्न हालात और टीकाकरण (Vaccination) अभियान की समीक्षा करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। देश में ज्यादातर हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से घट रहे हैं, वहीं पूर्वोत्तर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जोकि चिंताजनक है।

प्रधानमंत्री मंगलवार पूर्वाह्न 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों के साथ इन राज्यों में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान टीकाकरण की स्थिति का भी जायजा लेंगे।

जानकारी के अनुसार, पूर्वोत्तर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाले संवाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन राज्यों में कोविड-19 की ताजा स्थिति और टीकाकरण अभियान की समीक्षा को लेकर यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में कमी आई है।

देश में पिछले 24 घंटे में बढ़े 37,154 नए मामले

अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज (फाइल फोटो)

हालांकि देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका व्यक्त की जा रही है। देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 37,154 नए मामले सामने आए। इसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,08,74,376 हो गई। देश में अभी तक कोविड-19 रोधी टीकों की कुल 37.73 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story