×

Coronavirus In Delhi: दिल्ली में बीते 24 घंटे में आए 28,867 नए कोरोना संक्रमित मामले, 31 लोगों की संक्रमण से हुई मौत

Coronavirus In Delhi: दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या लगातार बढ़ते जा रहै है। इसी मद्देनजर दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 28,867 नए मामले सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 31 लोगों की मौत हो गई है।

Rajat Verma

Report Rajat VermaPublished By Deepak Kumar

Published on 13 Jan 2022 3:06 PM GMT

Coronavirus In Delhi: दिल्ली में बीते 24 घंटे में आए 28,867 नए कोरोना संक्रमित मामले, 31 लोगों की संक्रमण से हुई मौत
X

कोरोना के सैंपल लेते हुए का प्रतिकात्मक फोटो। 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Coronavirus In Delhi: दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus In Delhi) के मामलों की संख्या लगातार बढ़ते जा रहै है। इसी मद्देनज़र दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 28,867 नए मामले (Corona Case In Delhi) सामने आए हैं तथा कोरोना संक्रमण के चलते 31 लोगों की मौत हो गई है। बीते 24 घंटे में आए संक्रमण के इन व्यापक मामलों के चलते दिल्ली में सक्रिय कोरोना संक्रमित मामलों (Active Corona Case In Delhi) की संख्या 94,160 के आंकड़े पर पहुंच गई है। साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमण से होने वाली मौतों (Corona Death In Delhi) का आंकड़ा 25,271 तक पहुंच गया है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सकारात्मकता दर में देखा भारी इजाफा

संक्रमण के प्रसार को रोकने के मद्देनज़र दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) पहले से प्रभावी रूप से लागू है। हालांकि वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew in Delhi) के पश्चात भी दिल्ली में संक्रमण के मामलों (Corona Case In Delhi) में कोई खास कमी दर्ज नहीं हुई है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus In Delhi) की सकारात्मकता दर में भी भारी इजाफा देखा गया है। बीते दिन प्राप्त 28,867 नए संक्रमण के मामलों के चलते दिल्ली की सकारात्मकता दर 29.21 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

दिल्ली में तेजी से फैल रहे संक्रमण के प्रसार को रोकने के मद्देनज़र दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) द्वारा बीते 11 जनवरी को संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं तथा यह दिशा-निर्देश पूर्ण रूप से दिल्ली की सीमा में प्रभावी रूप से लागू है।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (Delhi Disaster Management Authority) द्वारा जारी किए गए इन अपने संशोधित दिशानिर्देशों के अनुरूप दिल्ली में सभी निजी कार्यालय बंद रहेंगे यानी कि निजी कार्यालय के सभी कर्मचारियों को वर्क-फ्रॉम-होम का पालन करना होगा। इसी के साथ कुछ आपातकालीन सेवाओं जैसे अस्पताल, राशन आदि को छूट की श्रेणी में रखा गया है। इसी के साथ ही दिल्ली के सभी रेस्तरां और बार में लोगों के आने पर पूर्ण पाबंदी रहेगी लेकिन साथ ही टेकअवे की सुविधा उपलब्ध है।

दिल्ली में कुल निर्धारित कंटोनमेंट ज़ोन - 23997

कोरोना के मद्देनजर दिल्ली सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर - 2062

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story