×

सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद को आग लगाने वाली युवती ने भी तोड़ा दम, 21 को युवक की हो गई थी मौत

सुप्रीम कोर्ट के सामने आग लगाने वाले युवक की 21 अगस्त को आरएमएल अस्पताल में मौत हो गई है। जबकि युवती वेंटिलेटर पर थी, उसने भी दम तोड़ दिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Aug 2021 1:07 PM GMT
Girl who set herself on fire in front of Supreme Court dies
X

सुप्रीम कोर्ट के सामने खुद को आग लगाने वाली लड़की की मौत। (Social Media)

देश की राजधानी दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के सामने आग लगाने वाले युवक की 21 अगस्त को आरएमएल अस्पताल में मौत हो गई L। जबकि युवती वेंटिलेटर पर थी, उसने भी दम तोड़ दिया है।

गौरतलब है कि यूपी के घोसी से बसपा सांसद अतुल राय के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने वाली युवती ने अपने साथी युवक के साथ सोमवार दोपहर सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह की कोशिश की थी। सुरक्षाकर्मियों और अन्य लोगों ने किसी तरह आग बुझाकर दोनों को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी।

सांसद के खिलाफ दर्ज मामले की सुनवाई नहीं होने से दोनों आहत थे। पुलिस के अनुसार, 24 वर्षीय पीड़िता यूपी के बलिया और युवक गाजीपुर का रहने वाला था। दोनों सोमवार दोपहर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे और गेट नंबर-डी से अंदर घुसने की कोशिश की थी।

उचित आईडी नहीं होने के कारण सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया था। करीब 12:20 बजे दोनों ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली थी। इससे वहां अफरा तफरी मच गई थी। पुलिस के अनुसार युवती 85 फीसदी और युवक 65 फीसदी जल गई थी।

पुलिस को मौके से एक बोतल मिली थी। माना जा रहा है कि इसमें वे ज्वलनशील पदार्थ लेकर आए थे। पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल ले जाते हुए युवती ने बयान दिया कि उसने बसपा सांसद के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। यह मामला वाराणसी में चल रहा है, लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए वे सुप्रीम कोर्ट आए थे। युवक इस मामले में गवाह है और युवती बयान दिलवाने के लिए उसे साथ लेकर आई थी।

21 अगस्त को युवक हुई थी की मौत

इससे पहले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के बाहर युवक-युवती द्वारा आत्मदाह की कोशिश करने के मामले में यूपी पुलिस की एक 12 सदस्य टीम डीजीपी केयर सिंह की देखरेख में दिल्ली पहुंची थी। यूपी पुलिस युवक-युवती के बयान लेना चहाती थी। लेकिन दोनों की हालत गंभीर बनी हुई थी। ऐसे में यूपी पुलिस बयान नहीं ले सकी। फिर 21 अगस्त को आरएमएल अस्पताल में युवक की मौत हो गई थी और वहीं, आज युवती ने दम तोड़ दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story