×

Jammu and Kashmir news: श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, अभी भी ऑपरेशन जारी

Jammu and Kashmir news: विशेष सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की घेराबंदी की।

Sushil Shukla
Published on: 16 July 2021 3:01 AM GMT
श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, अभी भी ऑपरेशन जारी
X

श्रीनगर में सुरक्षाबल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jammu and Kashmir news: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर (Srinagar) में गुरुवार देर रात शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों (terrorists) को ढेर कर दिया। अभी भी दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है। बता दें कि विशेष सूचना के आधार पर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने श्रीनगर के दानमार (Daanmaar) इलाके की आलमदार कॉलोनी में तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों की घेराबंदी की। अधिकारियों ने कहा कि जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराबंदी शुरू की, छिपे हुए आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

कश्मीर पुलिस के अनुसार आलमदार कॉलोनी में मुठभेड़ चल रही है। पुलिस और सेना की संयुक्त टीम आतंकियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। तलाशी अभियान भी जारी है।

दो दिन पहले भी मारे गए थे तीन आतंकी

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। सुरक्षाबलों को यहां कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस एनकाउंटर में लश्कर के पाकिस्तानी कमांडर एजाज उर्फ अबु हुरैरा समेत 3 आतंकी मारे गए। मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले में एक आईईडी (IED) निष्क्रिय किया

वहीं, जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को आतंकवादियों द्वारा चिनार के एक पेड़ के नीचे लगाए गए आईईडी को सुरक्षा बलों ने निष्क्रिय कर एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था, 'काजीगुंड इलाके में दामजेन गांव के बाहरी इलाके में चिनार के पेड़ के नीचे एक आईईडी देखा गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस, सेना और केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने तुरंत ही इलाके की घेराबंदी की और बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया गया। प्रवक्ता ने कहा, आईईडी को निष्क्रिय कर उसी स्थान पर नष्ट कर दिया गया।

8 जुलाई को मारे गए थे दो आतंकवादी

इससे पहले 8 जुलाई को पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे। ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं थी जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने पर गुरुवार को घाटी के कुछ इलाकों में बंद रहा। इसी दिन जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुई मुठभेड़ में भी दो आतंकी मारे गए थे। मारे गए आतंकवादियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई है।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story