×

Jammu Kashmir News: जेईएम की मदद करने वाले 3 लोगों को 43 लाख रुपये के साथ किया गिरफ्तार, आतंकियों को धन पहुंचाने का आरोप

Jammu Kashmir News: आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की मदद करने वाले तीन लोगों को जम्मू शहर के बाहरी इलाके में गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 43 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई जिसे वे पंजाब से दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के वित्तपोषण के लिए ले जा रहे थे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 18 Nov 2021 5:53 AM GMT
Jammu Kashmir News: जेईएम की मदद करने वाले 3 लोगों को 43 लाख रुपये के साथ किया गिरफ्तार, आतंकियों को धन पहुंचाने का आरोप
X

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) की मदद करने वाले तीन लोगों को जम्मू शहर के बाहरी इलाके में गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 43 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई जिसे वे पंजाब से दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के वित्तपोषण के लिए ले जा रहे थे। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंदन कोहली (SSP Jammu Chandan Kohli) ने कहा कि गुप्त सूचना मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई। सूचना मिली थी कि नकदी की एक खेप पंजाब से दक्षिण कश्मीर भेजी जा रही है। इसके बाद पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया जिसने जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग (Jammu-Srinagar National Highway) पर नगरोटा के बन टोल प्लाजा (Nagrota toll plaza) से जम्मू पुलिस (Jammu Police) और स्पेशल आपरेशन ग्रुप (Special Operation Group personnel) के जवानों ने पकड़ा। लाखों रुपये की नकदी के पकड़े गए ओजीडब्ल्यू फैयाज अहमद डार निवासी मिश्रीपोरा, यारीपोेरा, कुलगाम, उमर फारूक और मौजम फयाज दोनों निवासी दिलीपोरा, पुलवामा के बारे में जानकारी जुटाने के लिए जम्मू पुलिस (Jammu Police) ने कश्मीर पुलिस से संपर्क किया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि जम्मू से कश्मीर (Jammu to Kashmir) की ओर जा रही इनोवा नंबर डीएल-1जेडबी-8261 में हथियार लेकर कुछ लोग जम्मू से कश्मीर जा रहे है। इस सूचना पर एसओजी के जवानों ने नगरोटा पुलिस (Nagrota Police) के साथ बन टोल प्लाजा (Nagrota Toll Plaza) में नाका लगाया था। इनोवा गाड़ी जैसे ही वहां पहुंची तो उसे रोका गया।

गाड़ी में बैठे तीन लोगों के सामान की जांच की गई। इस दौरान फैयाज अहमद के सामान से 28 लाख रुपये और उमर फारूक और मौजम फयाज के पास से 14 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई। पहले तो फैयाज ने बताया कि वह फल (सेब) व्यापारी है। पंजाब से वह फल बेच कर वहां से नकदी लेकर वापस कश्मीर जा रहा है। जबकि गाड़ी में बैठे दो अन्य लोग उन से बरामद नकदी के बारे में कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए। तीनों से गहनता से पूछताछ करने के लिए उन्हें एसओजी अपने साथ ले गई।

प्राथमिक पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह इस धनराशि को पंजाब से लेकर आए है। ओजीडब्ल्यू से मिली जानकारी के आधार पर जम्मू पुलिस (Jammu Police) ने पंजाब पुलिस (Punjab Police) से भी जानकारी सांझा की है। इस मामले में कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story