×

पीएम मोदी से सपरिवार मिले जितिन प्रसाद, स्नेह पाकर कही यह बात

बीते महीने कांग्रेस से भाजपा में आए जितिन प्रसाद ने आज सपरिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की है।

Network
Published on: 28 Aug 2021 2:07 PM GMT (Updated on: 26 Aug 2022 4:38 AM GMT)
Jitin Prasada & Prime Minister Narendra Modi
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सपरिवार जितिन प्रसाद (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: बीते महीने कांग्रेस से भाजपा में आए जितिन प्रसाद ने आज सपरिवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट की है। इसकी जानकारी जितिन प्रसाद ने खुद अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सपरिवार शिष्टाचार भेंट करने का अवसर प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री ने परिवार के सदस्यो को आशीर्वाद दिया, दोनों बच्चों को जो स्नेह, अपनापन दिया वह मुझे जीवन भर स्मृतियों में जीवंत रहेगा।

गौरतलब है कि जितिन प्रसाद बीते 9 जून को कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई थी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने उन्हें पार्टी में शामिल कराते हुए कहा था कि उनके आने से भाजपा को और मजबूती मिलेगी। इस दौरान जितिन प्रसाद ने भी कहा था कि संस्था के तौर पर कोई काम करने वाला दल है तो वह भाजपा हैं। जितिन प्रसाद कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में शामिल थे। ऐसे में उनके भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है।आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने जितिन प्रसाद को पार्टी में शामिल कराकर बड़ा राजनीतिक दांव चला है। शाहजहांपुर के मूल निवासी जितिन प्रसाद ब्राह्मणों में कद्दावर नेता हैं। ऐसे में उनके भाजपा में आने से पार्टी से असंतुष्ट चल रहे ब्राह्मणों का गुस्सा काफी हद तक ठंडा पड़ गया है, क्योंकि ब्राह्मणों का नेतृत्व करने वाले दिग्गज ब्राह्मण चेहरों में जितिन प्रसाद का भी नाम है। हालांकि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जितिन प्रसाद को भी हार का सामना करना पड़ा था।

जितिन प्रसाद को राजनीति विरासत में मिली है। उनके पिता जितेंद्र प्रसाद पुराने कांग्रेसी नेता थे।
मनमोहन सरकार में जितिन प्रसाद केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। हालांकि भाजपा में उनकी नई पारी क्या गुल खिलाएगी यह तो आने वाला वक्त तय करेगा। फिलहाल उनके भाजपा में शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिली है, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता।
Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story