×

Mumbai Drug Party Case: बड़ी खबर, कल तक NCB की हिरासत में रहेंगे आर्यन खान समेत तीनों आरोपी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित तीन लोगों को कोर्ट में पेश किया है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान एनसीबी ने 5 अक्टूकर तक रिमांड मांगी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 3 Oct 2021 6:01 PM GMT (Updated on: 3 Oct 2021 6:04 PM GMT)
Mumbai Drug Party Case: बड़ी खबर, कल तक NCB की हिरासत में रहेंगे आर्यन खान समेत तीनों आरोपी
X

Mumbai Drug Party Case: शनिवार को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज शिप में एनसीबी के अधिकारियों ने छापेमारी की। एनसीबी को क्रूज पर ड्रग पार्टी होने का पता चला था, जिसमें बाद अधिकारी भेष बदलकर पार्टी में शामिल हुए और उसका भंडाफोड़ किया। इस पार्टी में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी मौजूद थे। इस पर मुंबई की किला कोर्ट ने क्रूज पर आयोजित रेव पार्टी से पकड़े गए आर्यन खान (Aryan Khan), अरबाज मर्चेंट (Arbaaz Merchant) और मुनमुन धामेचा (Munmun-Dhamecha) को एक दिन के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) की हिरासत में भेज दिया है। एनसीबी ने शुरुआती पूछताछ के बाद तीनों को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में आरोपियों और एनसीबी के वकीलों के बीच गरमा-गरम बहस चली जिसके बाद कोर्ट ने एनसीबी की मांग मान ली। अब एनसीबी पूछताछ के बाद तीनों आरोपियों को सोमवार दोपहर ढाई बजे फिर से कोर्ट में पेश करेगी। रेव पार्टी में छापेमारी के दौरान एनसीबी ने 8 लोगों को हिरासत में लिया था। जिनमें बॉलिवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान समेत तीन को बाद में गिरफ्तार कर लिया।

दोनों पक्ष ने दी अपनी दलील

वहीं, कोर्ट में करीब एक घंटे तक चली सुनवाई में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा के वकील ने अपना पक्ष रखा। वहीं, एनसीबी ने भी अपनी दलीलें दी है। कोर्ट ने सभी को सुनते हुए तीनों आरोपियों को एक दिन यानी 4 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट से आर्यन खान और बाकी दोनों को वापस एनसीबी दफ्तर लाया गया। तीनों आरोपियों की रविवार की रात एनसीबी दफ्तर में बने सेल में बीतेगी।

आरोपियों को पीछे के दरवाजे से करवाई एंट्री

आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमु धामेचा की कोर्ट में पीछे के दरवाजे से एंट्री करवाई गई। इस दौरान आर्यन खान काफी डरे हुए थे। कोर्ट में सुनवाई के दौरान तीनों आरोपियों के वकील ने कोर्ट से आरोपियों से मिलने की अनुमति मांगी। इस पर कोर्ट ने उन्हें अनुमित दे दी।

आर्यन खान पर सिर्फ ड्रग्‍स सेवन का आरोप

कोर्ट में सुनवाई के दौरान एनसीबी के वकील ने कहा है कि आर्यन खान पर सिर्फ ड्रग्‍स सेवन का आरोप है। एनसीबी ने कोर्ट से आरोपियों की 5 अक्टूबर तक की रिमांड मांगी है। एनसीबी ने कहा है कि अभी जांच जारी है और इसमें और पूछताछ करनी होगी। एनसीबी ने कहा कि वॉट्सऐप चैट्स खंगाले गए हैं, जिसमें कई पेडलर के नाम आए हैं। उनसे और पूछताछ की जरूरत है। एनसीबी ने कहा कि हमारे पास पक्‍के सबूत, वॉट्सऐप चैट से पता चलता है कि सभी आरोपी पहले से एक-दूसरे के संपर्क में थे।

तीनों के वकील करेंगे याचिका दायर

आर्यन खान की तरफ से पेश हुए वकील सतीश मानश‍िंदे ने कहा कि आर्यन खान अपनी तरफ से क्रूज पार्टी में नहीं गए थे और न ही उनके पास पार्टी को टिकट था। उन्हें पार्टी में बुलाया गया था। उनके बैग में भी कुछ नहीं मिला है। आर्यन खान के फोन में कोई चैट भी नहीं मिली है। सतीश मानशिंदे ने कोर्ट से आर्यन खान को एक दिन की कस्‍टडी देने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि ताकि वह रेगुलर कोर्ट जमानत याचिका दायर कर सकें और एनसीबी जमानत याचिका का विरोध न करे।

सतीश मानेशिंदे ने आर्यन खान की जमानत की याचिका दायर करने वाले हैं। अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा के वकील भी जमानत की याचिका दायर की तैयारी कर रहे हैं। आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा है कि वह कभी भी जमानत की याचिका दायर कर सकते हैं और कर भी रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story