भड़काऊ बयान देने वाले पिंकी चौधरी ने किया सरेंडर, समर्थकों के साथ पहुंचा थाना

राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में फरार चल रहे भूपेंदर तोमर उर्फ पिंकी चौधरी ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया..

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 31 Aug 2021 10:26 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2021 10:37 AM GMT)
File photo taken from social media
X

पिंकी चौधरी फाइल फोटो (सोर्स-सोशल मीडिया)

जंतर-मंतर पर एक प्रदर्शन के दौरान मुस्लिम विरोधी नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया गया था, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज किया था। पुलिस इस मामले में पहले ही आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। सोमवार को सामने आए वीडियो में चौधरी यह कह रहा था कि मंगलवार दोपहर वह कनॉट प्लेस थाने में आत्मसमर्पण कर देगा। जिसके बाद वह आज सरेंडर के लिए थाने पहुंच गया।


पिंकी चौधरी फाइल फोटो (सोर्स-सोशल मीडिया)


दिल्ली स्थित जंतर-मंतर के पास दिया था भड़काउ भाषण

राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में फरार चल रहे भूपेंदर तोमर उर्फ पिंकी चौधरी (Pinki Chaudhary) ने मंगलवार को सरेंडर कर दिया। पिंकी चौधरी दिल्ली के मंदिर मार्ग थाने में सैकड़ों समर्थकों के साथ पहुंचा। थाने के बाद उसके समर्थकों ने फूलमाला पहनाकर उसका स्वागत किया। अब दिल्ली पुलिस इस मामले में पिंकी चौधरी को गिरफ्तार करेगी।

दरअसल, 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर एक कार्यक्रम के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ नारेबाजी की गई थी। इसमें हिंदू रक्षा दल के नेता पिंकी चौधरी भी मौजूद थे। पिछले हफ्ते ही दिल्ली की एक अदालत ने पिंकी चौधरी की अग्रिम जमानत को खारिज कर दिया था। सोमवार को ही पिंकी चौधरी ने सरेंडर करने की बात कही थी। पिंकी ने न्यायालय में विश्वास होने की बात कहते हुए कहा था कि उसने कुछ भी गलत नहीं बोला था।



आपको बता दें कि कुछ दिन पहले दिल्ली में जंतर-मंतर के आसपास कुछ लोगों के द्वारा एक विशेष समूदाय के खिलाफ आपत्तीजनक टिप्पणी की गई थी। जिसका वीडियों सोशल मीडिया पर जबर्दस्त तरीके से वायरल हो रहा था। घटनास्थल के ठीक बगल में हीं जंतर-मंतर के पास किसानों का प्रदर्शन भी चल रहा था। इस वायरल वीडियों के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया व उक्त लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था और पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया था।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story