×

Maan Ki Baat : 30 जनवरी 11: 30 बजे करेंगे पीएम मोदी 'मन की बात', पहले गांधी जी को अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि

Maan Ki Baat : तीस जनवरी को मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत 11 बजे के बजाय 11: 30 शुरू होगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 23 Jan 2022 6:20 AM GMT
Maan Ki Baat
X

Maan Ki Baat : आज 11: 30 बजे करेंगे पीएम मोदी ‘मन की बात’

Maan Ki Baat : पीएम मोदी (PM Narendra Modi) 30 जनवरी को 'मन की बात' (Maan Ki Baat) करेंगे। कार्यक्रम इस बार अपने निर्धारित समय से कुछ देरी से शुरू होगा। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई है। 'मन की बात' में देरी इसलिए क्योंकि 30 जनवरी को महात्‍मा गांधी (Mahatma Gandhi death anniversary) की पुण्यतिथि भी है। कार्यक्रम की शुरुआत करने से पहले मोदी गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

कब हुई 'मन की बात 'की शुरुवात

बता दें की मन की बात कार्यक्रम की शुरुवात 11 बजे शुरू होती है, लेकिन महीने के आखीर में 30 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम के समय में बदलाव किया गया है। 2014 में सत्ता मोदी के सत्ता मैं आने के बाद से ही 'मन की बात' कार्यक्रम की शुरुआत हुई है। मन की बात में पीएम मोदी (pm modi) विभिन्न मुद्दों और देश के लोगों की बात करते हैं। पीएम ने प‍िछले 'मन की बात' कार्यक्रम में तमिलनाडु विमान हादसे में घायल हुए कैप्टन वरुण सिंह का जिक्र किया था, जिनका बेंगलुरु के अस्पताल में निधन हो गया था। इसके साथ ही पीएम मोदी ने जनरल बिपिन रावत को भी याद किया था। साथ ही उन्होंने उन सभी लोगों को याद किया, जिनका हादसे में निधन हो गया था।

उस समय पीएम मोदी ने कार्यक्रम में कोरोना महामारी का भी जिक्र किया था। उन्‍होंने कहा, 'ये जनशक्ति की ताकत है कि भारत 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी से लड़ सका। आज विश्व में वैक्सीनेशन के आकड़ों की तुलना भारत से करें तो देश ने कितना अभूतपूर्व काम किया है। अब कोरोना का एक नया वेरिएंट दस्तक दे चुका है। उन्होंने लोगों को अपना ख्याल रखने की अपील की है।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story