Ratan Tata ने फैशन को दिया नया आयाम, ‘Zudio’ के जरिए मिडिल इनकम कस्टमर्स को दिया प्लेटफार्म

Ratan Tata Contribution Indian Fashion: पद्म विभूषण रतन टाटा बेहद स्टाइलिश तरीके से रहते थे। अपनी इसी खूबी के चलते वह भारत में फैशन की दुनिया में बदलाव कर सके।

Shishumanjali kharwar
Published on: 10 Oct 2024 8:13 AM GMT
ratan tata zudio
X

रतन टाटा ने ‘जूडियो’ के जरिए मिडिल इनकम कस्टमर्स को दिया प्लेटफार्म (न्यूजट्रैक)

Ratan Tata Contribution Indian Fashion: देश के सर्वश्रेष्ठ उद्योगपति रतन टाटा भले ही दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। लेकिन उनका नाम हमेशा के लिए अमर हो गया है। रतन टाटा देश के इकलौते ऐसे उद्योगपति थे। जो समाज के हर वर्ग के उत्थान के बारे में सोचते थे। रतन टाटा (Ratan Tata Passed Away) ने कड़ी मेहनत के बल पर उद्योग जगत में अपना नाम बनाया। उन्होंने अपने कार्यो के जरिए पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन किया। रतन टाटा केवल नाम से ही नहीं, बल्कि व्यक्तित्व से भी भारत के रतन थे।

स्टाइलिश और टॉप क्लास कपड़ों का दिया ऑप्शन

पद्म विभूषण रतन टाटा बेहद स्टाइलिश तरीके से रहते थे। अपनी इसी खूबी के चलते वह भारत में फैशन की दुनिया में बदलाव कर सके। उन्होंने देश में फैशन के नजरिए को बदलने में भी अहम भूमिका निभाई। रतन टाटा की फैशन की इसी सोच ने करोड़ों भारतीयों को स्टाइलिश और टॉप क्लास कपड़ों को खरीदने और पहनने का ऑप्शन दिया। जिससे आज के मिडिल इनकम कस्टमर्स भी नए युग से कदमताल कर चल सके।

युवाओं के लिए शुरू किया ‘जुडियो’ (Zudio) ब्रांड

उद्योगपति रतन टाटा ने देश के लोगों को बजट फ्रेंडली और स्टाइलिश कपड़े उपलब्ध कराने के लिए जूडियो ब्रांड (Zudio) की शुरूआत की। देश में वर्तमान समय में जूडियो के कई शोरूम खुल चुके हैं। साल 2016 में इस क्लोदिंग ब्रांड की शुरूआत हुई थी। जूडियो स्टोर को खोलने के पीछे रतन टाटा का मकसद युवाओं को खुद से जोड़ना था। साथ ही मिडिल इनकम कस्टमर्स तक किफायती दामों पर स्टाइलिश कपड़े पहुंचाना था।

बीते कुछ समय में ही जूडियो काफी लोकप्रिय हो गया। इस ब्रांड ने बेहद कम समय में ग्राहकों के बीच अपनी अलग पहचान बनायी है। यहीं नही साल 1998 में रतन टाटा ने वेस्टसाइड लॉन्च किया था। जोकि बिल्कुल नया ब्रांड था। इसने भारत के लोगों में फैशन के प्रति नजरिये को बदल दिया था। आज भी वेस्टसाइड के जरिए कई भारतीय परिवार किफायती दामों पर आधुनिक फैशन से जुड़े हुए हैं।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story