×

Shaheen Bagh Drugs Case: शाहीन बाग ड्रग्स केस मामले में एक और अभियुक्त गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े तार

Shaheen Bagh Drugs Case: शाहीन बाग ड्रग्स केस मामले में एनसीबी द्वारा बीते दिन 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के बाद आज एक और अभियुक्त को हिरासत में लिया गया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 1 May 2022 10:43 AM GMT
Another accused arrested in Shaheen Bagh drug case today, money laundering related wires
X

शाहीन बाग ड्रग्स केस: Photo - Social Media

New Delhi: दिल्ली स्थित शाहीन बाग (Shaheen Bagh) स्थित एक फ्लैट से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा करीब ₹100 करोड़ से अधिक कीमत की 50 किलो नशीला पदार्थ हेरोइन बरामद (drug heroin seized) होने के बाद से अफरातफरी मची हुई है। एनसीबी द्वारा लगातार मामले के मद्देनज़र छापेमारी जारी है। ऐसे में एनसीबी द्वारा बीते दिन मामले में 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के बाद आज एक और अभियुक्त को हिरासत में लिया गया है। हिरासत में लिए गए इस अभियुक्त पर मनी लॉन्ड्रिंग के तहत भी मामला दर्ज हुआ है। बताया जा रहा है कि यह देश-विदेश से पैसों का हेर-फेर करने के कामों में शामिल था।

बीते दिन गिरफ्तार कुल 4 आरोपियों में से 2 भारत के तथा अन्य 2 अफगानिस्तान के नागरिक हैं। चारों को बीते दिन हिरासत में लेने के बाद न्यायालय में पेश कर एक सप्ताह की रिमांड पर भेज दिया गया है, जहां एनसीबी द्वारा पूछताछ कर इस ड्रग सिंडिकेट के तारों का खुलासा किया जाएगा। हालांकि, शुरुआती पूछताछ के आधार पर कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे निकलकर सामने आए हैं।

बड़े ड्रग खुलासे में अंतर्राष्ट्रीय सिंडिकेट के होने का खुलासा

दिल्ली स्थित शाहीन बाग में हुए इस बड़े ड्रग खुलासे को किसी बड़े अंतर्राष्ट्रीय सिंडिकेट का हिस्सा बताया जा रहा है। शुरुआती जांच के आधार पर शाहीन बाग ड्रग मामले के तार दुबई से और आतंकी संगठन तालिबान से जोड़े जा रहे हैं। दरअसल, इस पूरे मामले के पीछे तालिबानी आतंकी शाहिद अहमद के नाम का खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि शाहिद अहमद ने अफगानी तस्करों से मिलकर ऐसे काम को अंजाम देता आ रहा है।

एनसीबी की पड़ताल जारी

50 किलो हेरोइन की बरामदगी के बाद से मामला लगातार बढ़ता जा रहा है और जांच के आधार पर इसमें बड़े विदेशी ड्रग सिंडिकेट के शामिल होने की पुष्टि भी लगभग हो गयी है। फिलहाल मामले में एनसीबी की पड़ताल जारी है तथा ज़रूरत पड़ने पर अन्य केंद्रीय जांच एजेंसियों की भी मदद ली जा सकती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story