×

शीना बोरा जिंदा या मुर्दा: किसी थ्रिलर उपन्यास जैसा ये केस, इंद्राणी मुखर्जी ने पत्र में लिखा 'शीना बोरा अभी जिंदा है'

Sheena Bora Murder Case: शीना बोरा की हत्या की दोषी इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर दावा किया है कि शीना बोरा जिंदा है और कश्मीर में है। इंद्राणी ने लिखा कि उन्हें जेल में एक महिला ने बताया है कि शीना कश्मीर में रह रहीं हैं। इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट कर हत्या कर दी थी।

Neel Mani Lal
Report Neel Mani LalPublished By Deepak Kumar
Published on: 16 Dec 2021 11:12 AM GMT
Sheena Bora massacre
X

शीना बोरा हत्याकांड। (Soical Media) 

Sheena Bora Murder Case: मुंबई की एक लड़की शीना बोरा की गुमशुदगी, एक टॉप मीडिया एग्जीक्यूटिव इंद्राणी मुखर्जी (Media executive indrani mukherjee) पर उसकी हत्या का आरोप, गिरफ्तारियां और अब ये दावा कि शीना बोरा जिंदा है। ये सब किसी जासूसी या थ्रिलर उपन्यास जैसा है। असलियत क्या है, कोई नहीं जानता।

पहले इस केस के बारे में जानते हैं।

शीना बोरा हत्याकांड (Sheena Bora murder case) का खुलासा तब हुआ जब मीडिया एग्जीक्यूटिव इंद्राणी मुखर्जी (Media executive indrani mukherjee) के ड्राइवर श्यामवर राय को एक अवैध बंदूक के साथ पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह एक अन्य मामले में शामिल था और उसने कथित तौर पर एक हत्या देखी थी। उसने मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को बताया कि इंद्राणी मुखर्जी (Media executive indrani mukherjee) ने 2012 में शीना बोरा (Sheena Bora murder case) का गला घोंट दिया था, जिसे वह अपनी बहन कहती थी। इसके बाद पुलिस ने इंद्राणी को सर्विलांस पर रखा और 2015 में उसे गिरफ्तार कर लिया। इंद्राणी मुखर्जी (Media executive indrani mukherjee) कोई और नहीं, बल्कि आईएनएक्स नामक मीडिया कंपनी की सीईओ थी।

अप्रैल 2012 में हुई थी शीना बोरा की हत्या

बहरहाल, पुलिस छानबीन में ड्राइवर श्याम राय इस बात को कबूल करता है कि उसने 2012 में एक लड़की का मर्डर किया और लाश को रायगढ़ के जंगल में ले जाकर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। उसने बताया कि इंद्राणी मुखर्जी (Media executive indrani mukherjee) और इन्द्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना (indrani mukherjee ex-husband Sanjeev Khanna) भी इस मर्डर में शामिल हैं। अप्रैल 2012 में शीना की हत्या हुई थी लेकिन लाश एक महीने बाद 23 मई को रायगढ़ के जंगल में मिली थी| उस वक़्त यह पुष्टि नहीं हुई थी कि यह शीना बोरा की ही लाश है।

ड्राईवर श्याम का बयान

ड्राइवर श्यामवर पिन्टू राम राय (indrani mukherjee Driver Shyamvar Pintu Ram Rai) के अनुसार इंद्राणी ने किसी बहाने से शीना को मिलने के लिए बुलाया और जब वो आई तो उसे कार में जबरन बैठाकर ले गए। कार में शीना बोरा, इंद्राणी मुखर्जी, ड्राइवर श्याम और इंद्राणी का पूर्व पति संजीव खन्ना भी थे। उन्होंने कार में ही शीना का गला घोट कर हत्या कर दी थी। हत्या के अगले दिन सुबह शीना बोरा (Sheena Bora murder case) की लाश को रायगढ़ के जंगल में ले जाया गया और वहां पेट्रोल डालकर जला दिया गया। रायगढ़ पुलिस (Raigarh Police) को यह जली हुई लाश एक महीने बाद मिली, परंतु इस बात का पता नहीं लगा कि यह लाश किसकी है। यह लाश शीना की थी, इस बात का पता श्याम के बयान से लगा। इसके लिए मुंबई पुलिस (Mumbai Police) द्वारा श्याम राय (indrani mukherjee Driver Shyamvar Pintu Ram Rai) को रायगढ़ ले जाया गया और उससे उस जगह की पुष्टि कराई गई। पुलिस का दावा है कि लाश के अवशेष बरामद हुए थे, लेकिन इंद्राणी ने इन दावों को झूठा बताया है।

क्यों हुआ मर्डर

शीना की हत्या (Sheena Bora murder case) क्यों हुई ये बात अभी स्पष्ट नहीं है। वैसे, सीबीआई ने कोर्ट में बताया है कि शीना की हत्या (Sheena Bora murder case) की वजह संपत्ति का मामला है। इंद्राणी को डर था कि उसकी सारी संपत्ति शीना की हो जाएगी, इसलिए उसकी हत्या करवा दी। लेकिन इस केस में जिस तरह के बयान और खुलासे हुये हैं उनमें अवैध संबंध, धोखेबाजी, ब्लैकमेल सभी एंगल शामिल हैं। अंतिम निर्णय आने पर ही शायद कुछ पता चले।

लेटेस्ट डेवलपमेंट

साल 2015 में इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी कथित तौर पर हत्या और सबूतों के निपटाने में उसकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने साजिश में शामिल होने के आरोप में पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया। हालांकि, उन्हें 2020 में जमानत मिल गई थी। मुकदमे के दौरान पीटर और इंद्राणी मुखर्जी का तलाक हो गया था।

इंद्राणी मुखर्जी (Media executive indrani mukherjee) 2015 से मुंबई की भायखला जेल में बंद है। पिछले महीने बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay high court) ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी थी और उनके जल्द ही अपने वकील सना खान के जरिए सुप्रीम कोर्ट जाने की संभावना है। अब इंद्राणी मुखर्जी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो के निदेशक को एक पत्र लिखकर कहा है कि शीना बोरा अभी जिंदा है और वह कश्मीर में है। अपने पत्र में मुखर्जी ने लिखा है कि वह हाल ही में जेल में एक महिला से मिली, जिसने कहा था कि वह कश्मीर में शीना बोरा (Sheena Bora murder case) से मिली थी।

इंद्राणी की इस चिट्ठी को 28 दिसंबर को सीबीआई की विशेष अदालत में रखा जाएगा। इस दिन उनकी जमानत अर्जी पर भी फैसला होना है। इससे पहले इंद्राणी की जमानत अर्जी 6 बार खारिज की जा चुकी है। हर बार इंद्राणी ने जमानत के लिए अलग-अलग वजहें बताई थीं।

जांच हो गई है पूरी

पिछले दिनों सीबीआई ने मुंबई के स्‍पेशल सीबीआई कोर्ट (Special CBI Court in Mumbai) में कहा था कि 2012 में हुए इस मर्डर को लेकर उसकी जांच पूरी हो गई है। सीबीआई ने इस मामले में तीन चार्जशीट और दो सप्‍लीमेंटरी चार्जशीट फाइल की हैं। इनमें इंद्राणी मुखर्जी, उसके ड्राइवर श्‍यामवर राय, पूर्व पति संजीव खन्‍ना व पीटर मुखर्जी को आरोपी बनाया गया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story