×

यूपी के इस शहर में हैं 14 हजार मिनी विजय माल्‍या, बैंकों ने जारी की 220 करोड़ की आरसी

sudhanshu
Published on: 27 Sep 2018 11:41 AM GMT
यूपी के इस शहर में हैं 14 हजार मिनी विजय माल्‍या, बैंकों ने जारी की 220 करोड़ की आरसी
X

शाहजहांपुर: बैंक लोन लेकर फरार हुए विजय माल्या की तरह शाहजहांपुर में 14 हजार से ज्यादा छोटे विजय माल्या मौजूद हैं। जिन पर 220 करोड़ से ज्यादा का बैंक लोन बकाया है। यहां बैंक ने 14 हजार से ज्यादा बैंक कर्जदारों के खिलाफ रिकवरी की आरसी जारी की है। फिल्हाल एक साथ इतनी बड़ी कार्यवाही के बाद से बैंक कर्जदारो में हड़कम्प मचा हुआ है। फिल्हाल जिला प्रशासन ने भी दो सौ बीस करोड़ की रिकवरी के लिए राजस्व विभाग को कड़े निर्देश जारी किये है।

30 अलग-अलग बैंक शामिल

दरअसल शाहजहांपुर में 30 अलग-अलग बैंकों ने लोगों को सरकारी योजनाओं के नाम पर 220 करोड़ रूपया लोन पर दिया था। जिसमें सबसे ज्यादा लोन बैक आफ बड़ौदा ने बांटा है। लेकिन पूरे जनपद में 14 हजार से ज्यादा लोग बैंक द्वारा दिये गये कर्ज का पैसा दबाए बैंठै हैं। इनमें से कई ऐसे हैं जो जिला छोड़कर दूसरे राज्यों में नौकरी कर रहे हैं। तमाम कोशिशों के बाद भी जब बैंक का कर्ज वापस नहीं मिला तो बैंक ने जिला प्रशासन के साथ खास बैठक करके पैसों की रिकवरी करने का फैसला किया है। इसी के चलते लीड बैंक ने सभी तीस बैंकों का लगभग 220 करोड़ रूप्यों की वसूली के लिए 14 हजार कर्जदारों के खिलाफ रिकवरी के लिए सभी पांचों तहसीलों के लिए आरसी जारी की है।

एडीएम वित्त एवं राजस्व एके श्रीवास्तव ने बैंक के अरबों रूपये की रिकवरी के लिए सम्बन्धित तहसीलों को रिकवरी के आदेश दिये हैं। जिला प्रशासन का कहना है कि रिकवरी में लापरवाही करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। बैंकों का ये भी कहना है कि अगर व्यापारियों और उद्योगों पर बकाया का आंकलन किया जाये तो रिकवरी कई अरबों में हो सकती है। फिल्हाल बैंकों की इस कार्यवाही के बाद से कर्जदारों में हड़कम्प मचा हुआ है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story