×

यमुना एक्सप्रेस-वे पर बेलगाम दौड़ने वाले 22,538 वाहन स्वामियों के लाइसेंस होंगे निरस्त

By
Published on: 13 July 2017 8:40 AM GMT
यमुना एक्सप्रेस-वे पर बेलगाम दौड़ने वाले 22,538 वाहन स्वामियों के लाइसेंस होंगे निरस्त
X

नोएडा: यमुना एक्सप्रेस-वे पर बेलगाम वाहन दौड़ाने वाले 22,538 वाहन स्वामियों के लाइसेंस निरस्त की रिपोर्ट संबंधित राज्यों को भेजी गई है। जबकि 1,10,842 वाहन स्वामियों को चालान भुगतना होगा। करीब आठ साल में इस बार सबसे अधिक चालान किए गए हैं।

वाहन स्वामियों को ई-मेल और डॉक द्बारा चालान और ड्राइविग लाइसेंस निरस्त होने के नोटिस भेजे हैं। इस कार्रवाई को जेपी कंपनी, एआरटीओ और पुलिस-प्रशासन की ओर से मिलकर किया गया है। जिस राज्य का वाहन स्वामी होगा, उसे उसी जिले के आरटीओ ऑफिस में जाकर चालान भुगतना होगा।

20 राज्यों के लोग हैं शामिल

-जिलाधिकारी बीएन सिह ने बताया कि यमुना एक्सप्रेस वे के बाद अब नोएडा-ग्रेटर नोएडा और शहर में भी व्यवस्था को लागू किया जाएगा।

-जिससे शहर में यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा सके।

-उन्होंने बताया कि अप्रैल में 5०,116, मई में 35,347 और जून में 93,०47 वाहन स्वामियों को नोटिस भेजे गए हैं और यह देश के 2० राज्यों के लोग हैं।

-मई में यातयात नियमों का उल्लंघन करने का औसत 26 फीसदी थी और जून में कार्रवाई को देखते हुए यह संख्या घटकर 23 फीसदी तक पहुंच गई।

-डीएम ने बताया कि नोटिस के साथ यह भी भेजा गया है कि उन्होंने कब और किस स्थान पर नियम का उल्लंघन किया था?

-दोनों की हार्ड और साफ्ट कॉपी वाहन स्वामियों को भेजी गई है।

नोएडा को भी सीसीटीवी से किया जाएगा लैस

एसएसपी लव कुमार ने बताया कि उनकी योजना है कि जिले को जाममुक्त बनाया जाए। इसलिए नोएडा के सभी चौराहों को जाम मुक्त करने के लिए एसटीएमएस की तरह सीसीटीवी कैमरे और अन्य सुविधाओं से लैस किया जाएगा। उन्होंने एलिवेटिड रोड को भी इस सुविधा से युक्त करने के लिए कहा है।

अप्रैल, मई ओर जून में किए गए 20 राज्यों के चालान

एक बार के 78,929 चालान

दो बार के 31,913 चालन

तीन बार के 10,598 चालान

चार बार के 12,020 चालान

Next Story