×

UP: 4 साल से फरार चल रही अभियुक्त महिला गिरफ्तार, दो हत्याओं को दे चुकी है अंजाम

हत्या के मामले में पिछले 4 साल से फरार चल रही 25 हजार रुपये की इनामी अभियुक्त महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Afsar Haq
Reporter Afsar HaqPublished By Chitra Singh
Published on: 1 Jun 2021 2:09 PM GMT
woman arrested
X

अभियुक्त महिला-पुलिस टीम 

जालौन: जिले की माधौगढ़ पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। हत्या के मामले में पिछले 4 साल से फरार चल रही 25 हजार रुपये की इनामी अभियुक्त महिला व उसके साथी को पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गये अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें जेल भेज दिया।

मामले का खुलासा करते हुए जालौन के अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि 20 फरवरी 2017 को कैलोर क्षेत्र से निकले एक बम्बा में अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली थी, जिसकी शिनाख्त 20 फरवरी को बांदा जनपद के मंडोर थाना क्षेत्र के गोरा मुगली निवासी लाल खां ने अपने पुत्र इमरान के रूप में की थी। जिस पर अज्ञात लोगों के खिलाफ माधौगढ़ थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस घटना के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन तेज करते हुए अभियुक्तों का पता लगाया था।

महिला लगातार पुलिस को दे रही थी चकमा

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में कानपुर नगर के सजेती थाना क्षेत्र के किरार की रहने वाली साधना सिंह पत्नी राजू परिहार का नाम सामने आया था। पुलिस ने उक्त महिला अभियुक्त के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर उसकी गिरफ्तारी का प्रयास किया था, लेकिन महिला लगातार चकमा देकर फरार हो जाती थी। फरार चल रही इस महिला पर पुलिस अधीक्षक ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। इसके बाबजूद वह अपने ठिकाने और नाम बदलकर अलग-अलग स्थानों पर आशियाना बनाकर रह रही थी, लेकिन माधौगढ़ के नये प्रभारी निरीक्षक प्रवीण यादव को मंगलवार को इसमें सफलता प्राप्त हुई, जिन्होंने मुखबिर की सूचना पर इमरान की हत्या में शामिल साधना सिंह पत्नी राजू परिहार हाल निवास वितौरे थाना माधौगढ़ को उसके साथी नीरज शर्मा पुत्र कृष्ण कुमार शर्मा निवासी भगत सिंह थाना कस्बा कोंच के साथ गिरफ्तार कर लिया।

महिला ने साथियों के साथ मिलकर की दो हत्या

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि उसने अपनी पति राजू के साथ मिलकर इमरान की हत्या कर दी थी और लाश को कैलोर गांव के पास बंबा में छुपा कर भाग गए थे। तब से वह फरार चल रही थी। बाद में उसने अपने पति राजू के साथ मिलकर जयपुर में भी एक हत्या को अंजाम दिया था। बाद में यह अपने साथी नीरज शर्मा के साथ चोरी छुपे रह रही थी।

एएसपी ने बताया कि उक्त अभियुक्त को गिरफ्तार करने के बाद इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि इस हत्या में पहले ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। वही गिरफ्तार करने वाले माधौगढ़ थाना प्रभारी प्रवीण कुमार यादव और उनकी टीम को 25000 रुपए का इनाम दिया गया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story