Rajashree Swain Death Case: लापता महिला क्रिकेटर कटक के पास जंगल में मृत मिली, परिवार ने क्रिकेट संघ पर लगाया आरोप!

Woman Cricketer Rajashree Swain Death News: पुरी जिले की क्रिकेटर राजश्री स्वैन पुडुचेरी में आगामी राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के लिए ओडिशा क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने आयी थी।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 14 Jan 2023 4:03 AM GMT
Rajashree Swain
X

Rajashree Swain (photo: social media )

Woman Cricketer Rajashree Swain Death News: ओडिशा की 26 वर्षीय महिला क्रिकेटर राजश्री स्वैन कटक जिले के घने जंगल में एक पेड़ से लटकी पाई गईं। वह 11 जनवरी से लापता थीं। जंगल के पास उनकी स्कूटी लावारिस हालत में मिली। पुलिस उपायुक्त पिनाक मिश्रा ने कहा कि मामले में अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया है। हमें राजश्री का शव अठागढ़ इलाके के गुरुदिझटिया जंगल में एक पेड़ से लटका मिला। उन्होने कहा कि कई एंगल से मौत की जांच करेंगे। मिश्रा ने कहा कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद स्वैन की मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

चयन न होने के बाद से थीं लापता

पुरी जिले की क्रिकेटर राजश्री स्वैन पुडुचेरी में आगामी राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के लिए ओडिशा क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने आयी थी। स्वैन हालांकि टूर्नामेंट के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में जगह बनाने में नाकाम रही थी। स्वैन की रूममेट ने कहा कि टीम के सदस्यों के नामों की घोषणा के बाद बुधवार शाम को उसे रोते हुए देखा गया और होटल से लापता हो गई, जहां हम सभी को प्रशिक्षण सत्र के लिए रखा गया था।

स्वैन के परिजनों ने लगाए आरोप

स्वैन से फोन पर संपर्क नहीं हो पाने के बाद कोच पुष्पांजलि बनर्जी ने कटक शहर के स्थानीय मंगलाबाग पुलिस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उसके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि स्वैन की हत्या कर दी गई क्योंकि शरीर पर चोट के निशान थे और उसकी आंखें खराब हो गई थीं। उन्होंने यह भी दावा किया कि स्वैन को बेहतर प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह देने से मना कर दिया गया था।

क्रिकेट एसोसिएशन के सीईओ सुब्रत बेहरा ने क्रिकेटर के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि चयन बहुत ही पारदर्शी तरीके से किया गया था। बेहरा ने कहा अगर चयन में अनदेखी की गई तो स्वैन को 25 सदस्यीय टीम में जगह कैसे मिली।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story