×

गाजियाबाद में ऑक्सीजन फ्लो मीटर की कालाबाजारी, तीन आरोपी गिरफ्तार

गाजियाबाद में पुलिस ने ऑक्सीजन फ्लो मीटर की कालाबाजारी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Shreya
Published on: 6 May 2021 1:08 PM GMT (Updated on: 6 May 2021 1:34 PM GMT)
गाजियाबाद में ऑक्सीजन फ्लो मीटर की कालाबाजारी, तीन आरोपी गिरफ्तार
X

आरोपियों के साथ पुलिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में शहर कोतवाली पुलिस (City Police Station) ने ऑक्सीजन फ्लो मीटर की कालाबाजारी (Black Marketing) करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ऑक्सीजन फ्लो मीटर (Oxygen Flow Meter) को ऑक्सीजन सिलेंडर पर लगा कर मरीज को ऑक्सीजन दी जाती है। कोरोना काल में ऑक्सीजन फ्लो मीटर की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ गई है।

आरोपियों के पास से 1 लाख रुपये की नकदी और 8 ऑक्सीजन फ्लो मीटर (Oxygen Flow Meter) बरामद हुए हैं। सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से चोरी छिपे आरोपी कालाबाजारी (Black Marketing) के काम में लगे हुए थे। ऑक्सीजन फ्लो मीटर को करीब 15 से 20 हज़ार रुपये में बेचा जा रहा था। जबकि इसकी एक्चुअल कीमत मात्र 750 रुपये से 3 हज़ार रुपये के बीच होती है।

आरोपियों से बरामद किया गया सामान (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

सलमान है सरगना

बताया जा रहा है कि आरोपियों में से सलमान (Salman) नाम का युवक इस गैंग का सरगना (Gang leader) है। जो दिल्ली के दिलशाद कॉलोनी का रहने वाला है। इसके 2 साथी इमरान और जावेद को भी पुलिस ने उसके साथ पकड़ा है। साथ ही इको गाड़ी भी बरामद की गई है। जिसके माध्यम से सामान को कालाबाजारी के लिए यहां से वहां ले जाया करते थे। आरोपियों ने अलग-अलग सर्जिकल स्टोर (Surgical Store) से फ्लो मीटर खरीदे थे, और उन्हें महंगे दामों पर बेच रहे थे।

लगातार पकड़े जा रहे गैंग

इससे पहले कुछ दिनों में गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ने, ऑक्सीजन के सिलेंडर की कालाबाजारी (Oxygen Cylinder Black Marketing) करने वाले,और रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) समेत कई जीवन रक्षक दवाइयों की कालाबाजारी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। इसी कड़ी में लगातार पुलिस के हाथ कामयाबी लग रही है। इससे यह भी साफ हो रहा है कि कैसे कालाबाजारी करने वाले आरोपी आपदा में गलत तरीके से अवसर तलाश रहे हैं।

Shreya

Shreya

Next Story