×

Muzaffarnagar News: मिड डे मील खाने से 30 बच्चे बीमार, प्रिंसिपल अशोक कुमार ने कहा- गांव वालों की बदनाम करने की राजनीति

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में उस समय हड़कंप मच गया जब एक सरकारी कंपोजिट विद्यालय में मिड डे मील का खाना खाने से तक़रीबन 30 बच्चों की हालत बिगड़ गई।

Amit Kaliyan
Published on: 13 July 2022 3:59 PM GMT
30 children sick after eating mid-day meal, Principal Ashok Kumar said – there is politics to defame the villagers
X

 मुज़फ्फरनगर: मिड डे मील खाने से 30 बच्चे बीमार

Muzaffarnagar News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में उस समय हड़कंप मच गया जब एक सरकारी कंपोजिट विद्यालय में मिड डे मील (mid day meal) का खाना खाने से तक़रीबन 30 बच्चों की हालत बिगड़ गई। स्कूल के बच्चों का आरोप था कि मिड डे मील के खाने में मरी हुई छिपकली (lizard in mid day meal) पड़ी हुई थी। बच्चों की हालत बिगड़ने की सूचना पर स्कूल में पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा जमकर काटा, हंगामे की सूचना पर पहुंचे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी (District Basic Education Officer) ने मामले को शांत कराते हुए बीमार बच्चों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया जहां सभी की हालत सही बताई जा रही है।

दरअसल मामला सदर तहसील स्थित बीबीपुर गांव (Bibipur village located in Sadar Tehsil) का है। जहां के सरकारी कंपोजिट विद्यालय में बुधवार को मिड डे मील के खाने में खिचड़ी खाने पर बच्चों की अचानक तबियत बिगड़ने लगी। इसकी सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और विद्यालय में बच्चों के परिजनों की भीड़ इकठ्ठा हो गई जिसने जमकर हंगामा किया।

क़रीब 30 बच्चों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया

हंगामे की सूचना पर पहुँचे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम कुमार शुक्ला (District Basic Education Officer Shubham Kumar Shukla) ने आनन फ़ानन क़रीब 30 बच्चों को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया जहाँ सभी बच्चों को भर्ती कर उनका उपचार किया जा रहा है।

वहीं इस मामले में सीएमएस जिला चिकित्सालय मुज़फ्फरनगर राकेश कुमार ने बताया कि "एक स्कूल में मिड डे मील के खाने छिपकली पड़ी थी जिसे खाने से बच्चों की तबियत ख़राब हुई है। तक़रीबन 30 बच्चे यहाँ अस्पताल में आये है सभी ठीक है किसी के अंदर फ़ूड पॉइजनिंग की कोई शिकायत नहीं है लेकिन बच्चे घबराये हुए है।

स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल

आपको बता दें कि घटना की जानकारी होने पर स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल (Minister of State for Independent Charge Kapil Dev Agarwal) ने भी जिला अस्पताल पहुँचकर बच्चों का जहाँ हालचाल जाना तो वही मंत्री ने जिला प्रशासन को इस मामले में तुरंत जाँच कराकर कार्यवाही करने की बता कही है। जिसके चलते जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शुभम कुमार शुक्ला ने भी इस मामले की जाँच के लिए तुरंत एक टीम गठित कर दो दिन में मामले की रिपोर्ट मांगी है।

इस मामले में विद्यालय के प्रिंसिपल अशोक कुमार की माने तो खाने में खिचड़ी बनाई गई थी जिसमे कुछ नहीं था। यही खाना उन्होंने और उनकी माता ने भी खाया उसमे कुछ नहीं था, बच्चों ने तो खाना खाया ही नहीं है सब गांव की राजनीति के चलते झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story