×

गोमतीनगर में नौकरी का झांसा देकर एक युवक से 6 लाख रुपये की ठगी

राजधानी लखनऊ से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने गोमतीनगर थाने में पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर एफआइआर दर्ज कर ली है। फिलहाल पुलिस मामले की जानकारी में जुटी है। 

Aditya Mishra
Published on: 29 May 2019 11:03 AM GMT
गोमतीनगर में नौकरी का झांसा देकर एक युवक से 6 लाख रुपये की ठगी
X

लखनऊ: राजधानी लखनऊ से नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने गोमतीनगर थाने में पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर एफआइआर दर्ज कर ली है। फिलहाल पुलिस मामले की जानकारी में जुटी है।

यह भी पढ़ें,,,जानिए आखिर क्यों एनडीए सरकार का हिस्सा नहीं होंगे अरुण जेटली?

जानिए क्या है पूरा मामला-

मामला गोमतीनगर का है जहां थानाक्षेत्र के विनीत खंड निवासी सफीउल हक के पास 27 अप्रैल को अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने सफीउल को झांसे में लेते हुए कहा कि नौकरी के लिए आपके डाक्यूमेंट का चयन किया गया है। साक्षात्कार के लिए आपको फोन किया जाएगा। जालसाज़ों ने उसी दिन शाम को ही सफीउल को साक्षात्कार के लिए बुलाया जहां उसको चयन की जानकारी दी गई। आरोपितों ने ई-मेल कर कहा कि उसके कागजातों का वैरीफिकेशन होना है। इसके लिए वह दिए गए खाते में 6 लाख रुपये जमा कर दे। जालसाज़ ठगों ने सफीउल को टिकट भेजकर दिल्ली आकर वीजा ले जाने को कहा। सफीउल दिल्ली पहुंचा जहां सभी जालसाज़ो ने आरोपीयों के नंबर बंद कर दिए।

यह भी पढ़ें,,,कोलकाता के पार्क सर्कस में लगी भीषण आग, 12 फायरकर्मी मौके पर मौजूद

मामले की जांच में जुटी पुलिस

सफीउल को अपने साथ ठगी का एहसास हुआ। इसके बाद सफिउल वापस लखनऊ लोटा और गोमतीनगर थाने में आरोपियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई। पुलिस ने सफिउल की तहरीर पर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story