×

चार बेटियां पैदा होने पर बौखलाया पति, पत्नी की हत्याकर शव नदी किनारे दफनाया

Manali Rastogi
Published on: 19 Aug 2018 6:10 AM GMT
चार बेटियां पैदा होने पर बौखलाया पति, पत्नी की हत्याकर शव नदी किनारे दफनाया
X

शाहजहांपुर: जहां एक तरह पीएम नरेंद्र मोदी ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान चला रहे हैं तो वहीं देश में कुछ ऐसे भी जो घर में बेटी के पैदा होने पर मातम बना रहे हैं। एक ऐसा ही ताजा मामला बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर शहर से सामने आया है। यहां बेटा पैदा नहीं होने पर बौखलाए पति ने पत्नी की हत्या कर शव को नदी किनारे दफना दिया।

यह भी पढ़ें: CM सिटी में बीजेपी पार्षद बना 10 हज़ार का इनामी, कभी था मुख्यमंत्री का करीबी

चार बेटियां पैदा होने से पति बेहद बौखलाया हुआ था। उसके बाद चार बेटियों को लेकर आरोपी पति परिवार समेत फरार हो गया। घटना के 6 दिन बाद पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही से पत्नी का शव बरामद कर लिया गया है। 6 दिन पुरानी लाश होने के कारण उसकी पहचान नहीं हो पा रही है। लेकिन शव को पति की निशानदेही से बरामद कर पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: बिठूर के ब्रम्हावर्त घाट पर विसर्जित होंगी ‘बापजी’ की अस्थियां

घटना थाना जलालाबाद के ग्राम गुनारा की है। यहां के रहने वाले गुड्डू की शादी 12 साल पहले प्रेमलता पुत्री रामप्रकाश से हुइ थी। शादी के बाद चार बेटियां हुई लेकिन पति को बेटे की चाहत थी। इसी चाहत ने पति को हैवान बना दिया। मृतका के पिता राम प्रकाश ने बताया कि शादी के बाद चार बेटियां पैदा हुई थी। इस बात पर मेरा दामाद बेटी को बहुत पीटता था। दामाद कहता था कि बेटा चाहिए हे। पिता के मुताबिक वह अब परिवार समेत पानीपत मे मजदूरी कर रहा है।

वहां से हमने बेटी को फोन किया लेकिन फोन पर बात नही हो पाई। उसके बाद हमने पङोसियों से बात की तो उनकी बातों से कुछ अनहोनी होने जैसी आशंका हुई उसके बाद हम बेटी के घर आए तो यहां बाहर से ताला पङा हुआ था और परिवार के सभी लोग फरार थे। जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी की घर ताला तोड़ा गया तो अंदर जमीन पर खून पङा था। जिससे हत्या की ओर इशारा कर रहे थे।

पुलिस की कङी पूछताछ मे आरोपी पति ने घटना को कबूल किया और उसकी निशानदेही से पत्नी की लाश नदी किनारे से बरामद कर ली गई है। 6 दिन पुरानी लाश होने के कारण शव की पहचान कर पाना मुश्किल है। लेकिन पुलिस ने आरोपी पति के निशानदेही से ही बरामद किया था। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी से पूछताछ जारी है।

वही एएसपी सुभाष चंद्र शाक्य ने बताया कि पति ने पत्नी की हत्या कर शव को दफना दिया था। मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को हिरासत मे लेकर उसकी निशानदेही से पत्नी की लाश बरामद कर ली है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story