×

Al Qaeda Lucknow Connection: बकरीद से पहले लखनऊ दहलाने की थी साजिश, आतंकियों ने 7 दिनों में की 178 कॉल

Al Qaeda Lucknow Connection : दोनों आतंकियों के जरिए लखनऊ को बकरीद से पहले दहलाने की योजना बना ली थी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 14 July 2021 4:01 AM GMT
बकरीद से पहले लखनऊ दहलाने की थी साजिश
X

 बकरीद से पहले लखनऊ दहलाने की थी साजिश (फोटो -सोशल मीडिया)

Al Qaeda Lucknow Connection : लखनऊ में अलकायदा (al Qaeda) के आतंकी हमले की शाजिश का पर्दाफाश हो गया है। दोनों आतंकियों के जरिए लखनऊ (Lucknow) को बकरीद (Bakrid) से पहले दहलाने की योजना बना ली थी। इस आतंकी हमले की पूरी तैयारी हो चुकी थी। एटीएस की टीम ने मिनहाज और मुशीर को बीते दो दिन पहले गिरफ्तार किया था। इन दोनों आतंकियों को यूपी में दहशत फहलाने की जिम्मेदारी दी गई थी।

आतंकियों ने लखनऊ के भीड़ - भाड़ इलाकों में धमाकों की तैयारी की थी इसके साथ यहां के प्रमुख मंदिर को निशाना बनाने की योजना थी। इन भीड़ भाड़ इलाकों में धमाका करने से सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी। कुकर बम को बना लिया था। इस बम का कनेक्शन ई -रिक्शा से करना था।

एटीएस के मुताबिक लखनऊ राजधानी को दहलाने की तैयारी का जायजा लेने के लिए अलकायदा के दो प्रमुख कमांडर तौहीद और मूसा कश्मीर से लखनऊ आने वाले थे। यह लोग बुधवार को लखनऊ पहुंचते। इसके बाद मिनहाज के घर जाते। जहां पर राजधानी को दहलाने के लिए एक प्रमुख बैठक करते। इसके बाद मिनहाज और मुशीर को इनके काम की मोटी रकम देते।

आपको बता दें कि आतंकियों ने इस मकसद को अंजाम देने के लिए 7 दिनों में 178 काल की थी। राजधानी में धमाके के लिए कुकर बम तैयार कर लिया गया था। आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए ई - रिक्शा का इस्तेमाल किया जाना था। यह हमला बकरीद से पहले होना था जिसमें सैकड़ों लोगों की जान जा सकती थी।


Shraddha

Shraddha

Next Story