×

Amethi Crime News: दबंगों ने दलित बच्चों को दी तालिबानी सजा, पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा

अमेठी में बंदोईया गांव के दबंगों 5 दलितों को बुलाकर उन्हें तालिबानी सजा सुनाते हुए हाथ बांधकर डंडों से पीटा।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 10 Jun 2021 2:30 PM GMT
Dabangs punished Dalit children
X

दबंगों ने दलित बच्चों को दी तालिबानी सजा: फोटो-सोशल मीडिया  

Amethi Crime News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में दबंगों ने दलित युवकों को मुर्गा बनाकर चलाया और उनकी पिटाई किया। इस तरह की तालिबानी सजा का मामला योगी सरकार के दावों की पोल खोल रहा है। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार वायरल वीडियो जिले के मुंशीगंज कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मुसवापुर चौराहे का है। जहां दबंगों ने बंदोईया गांव के 5 दलितों को बुलाकर उन्हें तालिबानी सजा सुनाते हुए हाथ बांधकर मुर्गा बना कर चलाया और उन्हें इसी हालत में पीछे से डंडों से पीटा भी है। वीडियो 5 जून का बताया जा रहा है। बीते दिनों मुसवापुर चौराहे पर स्थित बुढ़ऊ बाबाधाम के पास गांव वालों ने एक भंडारे का आयोजन किया था।

काम करने के बहाने बुलाया

आयोजन में ही रामदैपुर निवासी बशीर अहमद के लड़के की साइकिल चोरी हो गई थी। बंदोईया गांव के पीड़ित ने बताया कि साइकिल चोरी के आरोप में मुसवापुर के आधा दर्जन दबंगों ने गांव के 5 दलित लड़कों को काम करने के बहाने बुलाया। लड़कों के वहां पहुंचते ही दबंगों ने उनसे चोरी की गई साइकिल के एवज में 700–700 रुपए भरपाई किए जाने के लिए कहा।

दबंगों के प्रभाव में पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा

रुपए देने से आनाकानी करने पर दबंगों ने तालिबानी अंदाज में पांचो लड़कों का हाथ बांधकर उन्हें मुर्गे की तरह चलने के लिए कहा और पीछे से दबंगों ने डंडे भी बरसाने शुरू कर दिए। पीड़ित के पिता ने बताया कि मामले की तहरीर मुंशीगंज कोतवाली में देने गया था। पुलिस दबंगों के प्रभाव में आकर मुकदमा नही दर्ज किया। चार दिन बीत जाने के बाद भी पीड़ित को न्याय की उम्मदी नही है। पुलिस का कहना है कि वो अभी मामले की जांच कर रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story