×

Amethi Crime News: युवती को युवक लेकर हुआ फरार, पिता की शिकायत पर पुलिस ने नहीं लिया कोई एक्शन

घर से बाजार गई युवती को गांव का ही एक युवक बहला फुसलाकर लेकर फरार हो गया। पीड़ित पिता ने रामगंज पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 23 July 2021 10:21 AM GMT (Updated on: 23 July 2021 10:44 AM GMT)
Police did not take any action on the complaint of father
X

अमेठी: गायब हुई लड़की की तस्वीर  

Amethi Crime News: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पर घर से बाजार गई युवती को गांव का ही एक युवक बहला फुसलाकर लेकर फरार हो गया। जानकारी होने के बाद पीड़ित के साथ युवक के परिजन मारपीट करने पर अमादा हैं पीड़ित ने रामगंज पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है।

मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अमेठी के रामगंज थाने के ग्राम सभा बहादुरपुर का है। पीड़ित ने बताया कि उसकी लड़की दिन में घर से बाजार गई थी। जहां गांव के विनोद सुत रामगरीब ने राहुल सुत राजेश कोरी अमर बहादुर निशा पत्नी सूबेदार की मदद से लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले गए पूछने पर उनकी बहन निशा गाली गलौज करती है। मारने पीटने की धमकी देती है।

इस मामले में पुलिस द्वारा अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं

पीड़ित ने बताया कि उपरोक्त घटना से हमारे बीवी बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है। मामले की शिकायत थाना रामगंज में की गई है। मामले को लेकर पुलिस तनिक भी गंभीर नही दिखाई देती है। पुलिस द्वारा अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। मुझे बार-बार थाने का चक्कर काटना पड़ रहा है।

अमेठी: गायब हुई लड़की के पिता

पीड़ित का उच्चाधिकारियों से इंसाफ की गुहार

पीड़ित ने उच्चाधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाई है। जनपद में आए दिन महिलाओं के साथ अत्याचार के मामले सामने आ रहे हैं थानों में पीड़ितों की सुनवाई नहीं हो रही है पीड़ित व्यक्ति पुलिस अधीक्षक से लेकर मुख्यमंत्री कार्यालय तक पत्र देकर न्याय की गुहार लगा रहे हैं। आखिर पुलिस इन मामलों में कार्रवाई क्यों नहीं कर रही है। यह सवाल ही बनकर रह गया है।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध की संख्या सबसे ज्यादा है। देश भर में महिलाओं के ख़िलाफ़ होने वाले कुल अपराधों में क़रीब 15 फ़ीसद अपराध उत्तर प्रदेश में हुए हैं। साल 2019 में इस मामले में देश का कुल औसत 62.4 फ़ीसद दर्ज किया गया जबकि उत्तंर प्रदेश में यह 55.4 फ़ीसद ही रहा। महिला सम्बंधित अपराध की शिकायत करने पर उत्तर प्रदेश पुलिस का रवैया भी संतोषजनक नहीं होता है। पीड़ितों को इन्साफ पाने के लिए थानों के चक्कर ही लगाने पड़ते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story