×

Amethi Crime News: दहेज के लिए पति ने पत्नी को दी जान से मारने की धमकी, पीड़िता ने SP से लगाई मदद की गुहार

Amethi Crime News: अमेठी जिले में शादी के एक साल के भीतर ही पति ने दहेज के लिए पत्नी के साथ मारपीट करके घर से भगा दिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 20 July 2021 9:34 AM GMT
Amethi Crime News
X

पीड़ित महिला की फोटो 


पीड़ित महिला (फोटो:सोशल मीडिया)



Amethi Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अमेठी (Amethi) जिले में शादी के एक साल के भीतर ही पति ने दहेज के लिए पत्नी के साथ मारपीट करके घर से भगा दिया। पति ने पत्नी के कहीं शिकायत करने पर मिट्टी के तेल से जालकर मारने की धमकी भी दे डाली। जिसके बाद पीड़ित महिला ने स्थानीय थाने में न्याय की गुहार लगाई, लेकिन वहां से न्याय न मिल पाने की वजह से पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक का दरवाजा खटखटाया है।

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले का है। जहां थाना क्षेत्र शुकुल बाजार अंतर्गत सत्थिन गांव की रानी के पति ने शादी एक वर्ष के अंदर ही दहेज के लिए अपनी पत्नी को मारपीट करके घर से भगा दिया। पत्नी को कहीं शिकायत करने पर मिट्टी के तेल से जला कर मारने की चेतावनी भी दी। पीड़िता ने स्थानीय थाने में न्याय ना मिलने पर पुलिस अधीक्षक का दरवाजा खट खटाया है।

पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपना दर्द बयां किया

जिसके बाद पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपना दर्द बयां किया। पीड़ित महिला ने एसपी से बताया कि लगभग एक वर्ष पहले शकील सुत वसीद निवासी सत्थिन थाना बाजार शुकुल के साथ मुस्लिम रीति रीति रिवाज से शादी हुई थी। शादी के एक महीने बाद ही पति शकील सुत वसीद उसको दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा।

शादी के एक माह बाद ही शुरू हो गई प्रताड़ना

शादी के लगभग एक माह तक सब ठीक ठाक रहा। लेकिन एक महीने बाद शकील सुत वसीद, सास समीमुन पत्नी वसदी, नन्द रेशमा पुत्री वहीद, ससुर वसीद आदि ने मिलकर रानी के साथ आए दिन उलाहना और मारपीट करना शुरू दिया। दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे पीड़िता को अपने घर वालों से पैसों का अन्य सामान लाने के लिए दबाव बनाने लगे दहेज का लालच इस कदर हावी हुआ कि उसको जान से मारने की धमकी तक दे डाले।

दहेज मांग की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)


ससुराल वालों ने लाखों रुपए की दहेज की मांग की

पीड़िता ने बताया कि ससुराल वालों ने कहा एक मोटर साइकिल, एक सोने जंजीर, कूलर, वाशिंग मशीन, एक लाख रुपए नगद दिलाओ तभी यहां रहने देंगे। पीड़िता ने जब यह बात अपने मायके वालो को बतायी तो मायकें वालों ने इतनी धनराशि देने में अपनी असमर्थता बतायी।

सुलह समझौता भी नहीं आया काम

पीड़ित महिला ने बताया कि कुछ सम्भ्रान्त व्यक्तियों से सुलह समझौता के लिए उसके ससुराल गए। लेकिन इसके बावजूद वे लोग दहेज पर अड़े रहे किसी तरह से भी मान नहीं रहे हैं। ससुराल वालों सिर्फ ये कहते थे कि जब तक दहेज अपने मायके से नहीं लाओगी तब तक तुमको अपने घर में नहीं रखेंगें। और अगर कहीं पर शिकायत करोगी तो तुमको मिट्टी का तेल डालकर मार डालेगें।

पीड़िता ने भयभीत होकर पुलिस से की शिकायत

जिसके बाद पीड़िता भयभीत हो कर अपने परिजनों के साथ मामले की शिकायत बाजार शुकुल थाने में किया वहां उसकी कोई न्याय नहीं मिला लिहाजा पुलिस अधीक्षक से मिलकर शिकायती पत्र के माध्यम से अपने जान माल की सुरक्षा व उपरोक्त दहेज लोभियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story