×

अमेठी धर्म परिवर्तन मामला: नाबालिग से दुष्कर्म कर आरोपी ने शादी के लिए बनाया धर्म परिवर्तन का दबाव, गिरफ्तार

अमेठी धर्म परिवर्तन मामला: झांसा देकर दलित किशोरी से बलात्कार करने वाले विशेष समुदाय के युवक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

Surya Bhan Dwivedi
Written By Surya Bhan DwivediPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 3 Aug 2021 3:26 AM GMT
religious conversion
X

धर्म परिवर्तन (सांकेतिक फोटो)pic(social media)

अमेठी धर्म परिवर्तन मामला : उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से धर्म परिवर्तन का एक और मामला सामने आया है। मोहम्मद नौशाद नाम के युवक ने दलित किशोरी को शादी का झांसा देकर उसका शरीरिक उत्पीड़न किया। युवक ने किशोरी के गर्भवती होने पर उससे धर्म परिवर्तन व गर्भपात करने को कहा। पुलिस ने आरेपी को गिरफ्तार कर लिया है और जांच में जुट गयी है।

आरोपी गिरफ्तार pic(social media)

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में सोमवार को पुलिस ने शादी का झांसा देकर दलित किशोरी से बलात्कार करने वाले विशेष समुदाय के युवक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। जहां कोर्ट ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। बता दें कि रेप के बाद किशोरी गर्भवती हो गई थी। शादी की जिद करने पर आरोपी उस पर धर्मांतरण करने और गर्भपात कराने का दबाव बना रहा था।

धर्म परिवर्तन का मामला (सांकेतिक फोटो)pic(social media)

बताते चलें कि जामो पुलिस ने भीखीपुर निवासी मोहम्मद नौशाद पुत्र मोहम्मद इस्लाम को गोगमऊ पुल के पास से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने नौशाद के विरुद्ध उत्तर प्रदेश विधि विरूद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस नौशाद की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी भी कर रही थी। पुलिस के अनुसार आरोपी नौशाद के पिता इस्लाम भी पीड़िता के घर धमकाने पहुंचा था। उसके विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज है लेकिन अभी वो फरार है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही इस्लाम को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बता दें कि घटना जिले के जामो थाना क्षेत्र के एक गांव की है। पीड़िता का पिता अहमदाबाद में रहकर मजदूरी करता है। उसने पुलिस में शिकायत किया है कि दो दिन पूर्व वो जब अहमदाबाद से घर लौटा तो उसे खबर हुई कि गांव का रहने वाला नौशाद पुत्र इस्लाम ने मेरी बेटी को शादी का झांसा देकर उसके साथ अवैध संबंध बनाया, जिससे मेरी बेटी गर्भवती हो गई। जब उसने शादी करने का दबाव बनाया तो नौशाद ने धर्म बदलने का दबाव डाला। यही नहीं पीड़ि़ता के पिता का आरोप ये भी है कि नौशाद और उसका पिता घर पर आकर गर्भपात कराने का दबाव बना रहे हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story