×

Ankita Murder Case: 5 दिन पहले गायब हुई अंकिता की मिली लाश, कौन है भाजपा नेता का हत्यारा बेटा, यहां जानें पूरी अपडेट

Ankita Murder Case: इसके बाद अंकिता धमकी देने लगी कि वह सभी को बता देगी कि पुलकित उस पर रिसॉर्ट के ग्राहकों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता है।

Krishna
Report Krishna
Published on: 24 Sep 2022 6:36 AM GMT (Updated on: 24 Sep 2022 1:09 PM GMT)
Ankita Murder Case her body found missing 5 days ago BJP leader son arrested know here what happened
X

Ankita Murder Case her body found missing 5 days ago BJP leader son arrested know here what happened (Social Media)

Ankita Murder Case: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले की रहने वाली 19 वर्षीय युवती अंकिता भंडारी हत्याकांड का खुलासा आखिरकार हो गया। अंकिता ऋषिकेश स्थित वनतारा रिजॉर्ट से पिछले 5 दिनों से गायब थी। इस दौरान रिजॉर्ट का मालिक और हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलकित आर्य और उसके आरोपी दोस्तों ने पुलिस को भ्रमित करने की काफी कोशिश की। लेकिन सच आखिरकार सामने आ ही गया।

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री विनोद आर्य के बेटे पुलकित आर्य और उसके दोस्तों ने अंकिता की हत्या ती बात कबूल कर ली। तीनों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। उनके निशानदेही पर पुलिस ने आज यानी शनिवार सुबह अंकिता की लाश चिल्ला पावर हाउस के पास एक नहर से बरामद की। बता दें कि सोशल मीडिया पर भी अंकिता की तलाश के लिए कैंपेन चल रहा था।

19 सितंबर से गायब थीं अंकिता

पुलकित आर्य के वनतारा रिजॉर्ट में बतौर रिशेप्सनिस्ट काम करने वाली अंकिता भंडारी 19 सितंबर से गायब थीं। अंकिता की गुमशुदगी की सूचना खूद आरोपी पुलकित ने उसके पिता को दी थी। इसके बाद अंकिता के पिता ने रिजॉर्ट पहुंचकर कर्मचारियों से पूछताछ की थी। पूछताछ में सही से जवाब न देने पर उन्हें संदेह हुआ, जिसके बाद इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से की। 24 घंटे के अंदर लक्ष्मण झूला पुलिस ने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य समेत तीन आरोपियों को अऱेस्ट कर लिया।

आरोपियों ने पुलिस को बताई झूठी कहानी

आरोपियों ने पहले पुलिस से सच्चाई छिपाने के लिए एक अलग झूठी कहानी गढ़ी। जो कुछ दिनों तक मीडिया में भी चली। उन्होंने पुलिस को बताया कि रिशेप्सनिस्ट अंकिता भंडारी रिजॉर्ट के एक अलग कमरे में रहती थी। कुछ दिनों से वह मानसिक तनाव से गुजर रही थी। इसी के चलते 18 सितंबर को उसे घुमाने के लिए ऋषिकेश ले गए थे। देर रात सभी वहां से वापस लौटे। इसके बाद सभी अपने– अपने कमरे में सोने के लिए चले गए।

अगली सुबह यानी 19 सितंबर को अंकिता अपने कमरे में नहीं मिली। उसे आसपास ढूंढ़ा गया लेकिन कुछ पता नहीं चला। उसके गांव फोन कर पिता से जानकारी ली गई लेकिन उन्होंने भी अंकिता के वहां न होने की बात कही। पुलिस ने जांच में आरोपियों की ये पूरी कहानी झूठी पाई।

सीसीटीवी से हुआ मर्डर का खुलासा

पुलिस ने रिजॉर्ट में काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि ऋषिकेश गए थे ये चार लोग लेकिन लौटे केवल तीन लोग। अंकिता नहीं लौटी थी। इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे को चेक किया, तो बात सही निकली। अब शक लगभग यकीन में तब्दील हो चुका था। इससे पहले अंकिता का एक दोस्त पुष्प जो कि जम्मू का रहने वाला था, उसने भी पुलिस को बताया कि अंकिता के साथ रिजॉर्ट में बुरा बर्ताव किया जाता था। उसके साथ अश्लील हरकत की जाती थी। अंकिता पर रिजॉर्ट में आने वाले वीआईपी ग्राहकों को खुश करने का दवाब बनाया जाता था, जिसे लेकर वह मानसिक तनाव से गुजर रही थी। ये सब बातें पुष्प और अंकिता के बीच हुए वाट्सएप चैट में दर्ज है।

आरोपी इसके लिए बनाते थे दबाव

इसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों से जब सख्ती से पूछताछ की तो हकीकत सामने आई। आरोपियों ने बताया कि उस दिन तीनों अंकिता को लेकर बैराज तक आए। यहां पर सभी ने शराब पी। इसके बाद अंकिता धमकी देने लगी कि वह सभी को बता देगी कि पुलकित उसपर रिसॉर्ट के ग्राहकों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का दवाब बनाता है। इसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा शुरू हो गया। अंकिता ने पुलकित का मोबाइल फेंक दिय़ा। इसके बाद तीनों ने गुस्से में अंकिता को नहर में धकेल दिया और वापस रिसॉर्ट आ गए।

सीएम ने एसआईटी को सौंपी मामले की जांच

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंकिता हत्याकांड की जांच एसआईटी से कराने के आदेश दिए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, आज प्रातः काल बेटी अंकिता का पार्थिव शव बरामद कर लिया गया। इस हृदय विदारक घटना से मन अत्यंत व्यथित है। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने हेतु पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी के नेतृत्व में SIT का गठन कर इस गंभीर मामले की गहराई से जांच के भी आदेश दे दिए हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story