×

मुन्ना बजरंगी ही नहीं उसके गुर्गे अन्नू की भी जेल में हुई थी हत्या

Rishi
Published on: 9 July 2018 4:37 PM GMT
मुन्ना बजरंगी ही नहीं उसके गुर्गे अन्नू की भी जेल में हुई थी हत्या
X

लखनऊ : माफिया मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या से अनुराग त्रिपाठी मर्डर की याद ताजा हो गई। बजरंगी के गैंग के सबसे खास गुर्गे अनुराग त्रिपाठी उर्फ अन्नू त्रिपाठी की गोली मारकर वर्ष 2005 में वाराणसी जेल में हत्या की गई थी।

ये भी देखें : मुन्ना बजरंगी मर्डर: वो 5 कारण जो माफिया बृजेश सिंह की तरफ कर रहे हैं इशारा!

उस समय अन्नू नैनी सेंट्रल जेल में बंद था। वाराणसी में उसके विरुद्ध मुकदमे चल रहे थे। एक बार अन्नू वाराणसी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट से पुलिस सुरक्षा में इलाहबाद लौट रहा था था, तभी हमला हुआ। इस घटना में एक सिपाही और दरोगा घायल हुए थे। इसके बाद त्रिपाठी को वाराणसी जेल में ट्रांसफर कर दिया गया।

मई 2005 में वाराणसी जेल के बैरक में अन्नू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप लगा संतोष गुप्ता उर्फ किट्टू पर। कुछ समय बाद पुलिस किट्टू को भी इनकाउंटर में मार गिराती है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story