×

योगी राज में काम न आई एंटी रोमियो टीम, मनचले से डरी युवती ने छोड़ी परीक्षा

Rishi
Published on: 3 Jun 2017 12:22 PM GMT
योगी राज में काम न आई एंटी रोमियो टीम, मनचले से डरी युवती ने छोड़ी परीक्षा
X

शामली : यूपी में मनचलों पर योगी सरकार की एंटी रोमियो टीम और कानून व्यवस्था पूरी तरह से विफल नज़र आ रही है। शामली में एक युवती ने एक मनचले की धमकी के डर से बीए की परीक्षा छोड़ दी है। वहीँ युवती का परिवार भी दहशत में जीने को मजबूर है। जनपद की पुलिस युवती को सुरक्षा देने में नाकाम दिखाई दे रही है।

ये भी देखें : OMG! गोरक्षकों से बचने के लिए OLX और Quikr पर बेच रहे गाय

मामला थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के गांव सिक्का का है। जहाँ 23 मई को पड़ोस के ही एक युवक गुलजार ने पड़ोस में रहने वाली एक युवती को अकेला पाकर घर में घुस कर छेड़छाड़ की, युवती के विरोध करने पर मनचले ने युवती के साथ मारपीट करते हुए उसके परिजनों सहित जान से मारने की धमकी दी है। युवती बीए की छात्रा भी है, मनचला युवती को बार- बार परेशान करता था।

25 मई को भी जब युवती परीक्षा देकर घर वापस लौट रही थी, तो युवती के साथ मनचले ने छेड़छाड़ और उठा ले जाने की धमकी भी दी। युवती ने मनचले के डर से 30 और 31 मई को होने वाली बीए की परीक्षा भी छोड़ दी। पीड़िता ने महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 पर कॉल कर अपने साथ हो रही छेड़छाड़ की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस एक बार महिला के घर मामले की जानकारी लेने पहुँची। लेकिन इसके बावजूद भी मनचले पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।

पीड़ित युवती न्याय के लिए एसपी दफ्तर पर भी अपनी शिकायत करने पहुँची थी। लेकिन वहाँ भी कार्यवाही के आश्वासन के सिवा पीड़िता को कुछ नहीं मिला। जिससे युवती का आगे पढ़ने का सपना भी टूट चुका है।

हालांकि पुलिस ने शुक्रवार की रात पीड़िता की तहरीर के आधार पर मनचले व उसके एक साथी पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। लेकिन अभी तक पुलिस मनचले को गिरफ्तार नहीं कर पाई हैं। पीड़ित परिवार एसपी ऑफिस के चक्कर काट रहा है, और दहशत के साये में जीने को मजबूर है।

वही इस मामले में जब हमने पुलिस अधिकारी से जानकारी की, तो उन्होंने कानूनी कार्यवाही का भरोसा दिलाया। लेकिन सवाल ये उठता है कि आखिर घटना को 12 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस कोई ठोस कार्यवाही क्यों नहीं कर पा रही है। क्या पुलिस किसी बड़ी घटना का इंतजार कर रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story