×

योगी जी ! फेल हो गया आपका एंटी रोमियो, इज्जत के लिए छात्रा ने दे दी जान

Rishi
Published on: 15 Oct 2017 2:23 PM GMT
योगी जी ! फेल हो गया आपका एंटी रोमियो, इज्जत के लिए छात्रा ने दे दी जान
X

शाहजहांपुर। योगी सरकार का एंटी रोमियो स्क्वाड फेल हो चुका है। इसी के चलते यूपी के शाहजहांपुर में लगातार छेड़छाड़ से परेशान 11वीं की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवक छात्रा को स्कूल आते-जाते लगातार परेशान कर रहा था। दो दिन पहले स्कूल से आते वक्त आरोपी ने छात्रा से छेड़छाड़ की थी। जिसके बाद छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया था। लेकिन अब पुलिस छेड़छाड़ से इंकार कर रही है। पुलिस का कहना है कि अभी उनको छेड़छाड़ करने जैसी कोई तहरीर नही मिली है। अगर तहरीर मिलेगी तो उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी देखें: ये तो यूपी में ही हो सकता है जी! स्कूलों में दिला दी हिस्ट्रीशीटर को श्रद्धांजलि

घटना थाना तिलहर के फत्तेपुर बुजुर्ग गांव की है। यहां की रहने वाली छात्रा आरती पुत्री नरेश पाल गांव से तीन किलोमीटर स्कूल में पढ़ रही थी। पिता मेहनत मजदूरी करते है। मृतक छात्रा के भाई प्रमोद ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से पड़ोसी गांव का रहने वाला नवीन स्कूल आते जाते वक्त उसके साथ छेड़छाड़ कर रहा था। उसकी बहन ने परेशान होकर उसकी शिकायत अपने घर वालों से की। लेकिन इसके वावजूद नवीन उसके साथ छेड़छाड़ करता रहा। दो दिन पहले आरोपी नवीन ने छात्रा की साईकिल रोक ली और उसे धमकाया।

छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने युवक को मौके से पकड़ लिया लेकिन बिना कोई कार्यवाही से उसे छोड़ दिया। छात्रा आरोपी युवक से इतना ज्यादा परेशान हो गई जिसकी बजह से उसने फांसी लगातार आत्महत्या कर ली। फिलहाल छात्रा के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वहीं पुलिस छेड़छाड़ जैसी घटना से इंकार कर रही है।

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर कार्यवाही की जायेगी। वही छात्रा का परिवार उसकी मौत के लिए आरोपी नवीन की छेड़छाड़ की मुख्य बजह बता रहे हैं।

ये भी देखें: बेदम निकला योगी सरकार का एंटी रोमियो अभियान, अभी भी असुरक्षित महसूस करती हैं युवतियां

मृतक छात्रा के भाई प्रमोद के मुताबिक कई दिन से उसकी बहन को आरोपी नवीन परेशान कर रहा था। आरोपी दूसरे गांव का है। स्कूल आते जाते वक्त नवीन उसकी साईकिल रोकता था। जिससे वह काफी ज्यादा परेशान हो चुकी थी। दो दिन पहले नवीन ने स्कूल से आते वक्त उसकी बहन की साईकिल मछली मार्केट के पास रोकी थी।

छेङछाङ वाली घटना मछली मार्केट मे सबने देखी है। तभी उसकी बहन पास मे डायल 100 गाड़ी पर सवार पुलिसकर्मियों से शिकायत की तो पुलिस ने आरोपी को मौके से पकङकर थाने ले आई। लेकिन बगैर कोई कार्रवाई करे छोङ दिया। फिर शाम मे आरोपी के नाना मेरे घर आए और पिता जी को उल्टा धमकाने लगे कि अपनी बेटी को संभालकर रखो उसकी वजह से आज नवीन को थाने पुलिस उठाकर ले गई थी। तुम्हारी वजह से मेरे पास से एक हजार रुपये पुलिस को देना पड़े तब पुलिस ने नवीन को छोड़ा है। ये सुनकर छात्रा काफी ज्यादा परेशान हो गई। जिसके बाद बीती रात छात्रा ने कमरे मे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्रा के परिजन मौत के जिम्मेदार पूरी तरह से आरोपी नवीन को ही मान रहे हैं।

सीओ मनोज कुमार का कहना है कि छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। लेकिन छेड़छाड़ जैसी घटना सामने नही आई है। और न ही मृतक के छात्रा ने ऐसी कोई तहरीर दी है। फिर भी मामले की जांच कराई जा रही है। साथ ही अगर परिजन छेड़छाड़ जैसी कोई तहरीर देंगे तो उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज कार्यवाई की जाएगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story