×

Auraiya Crime News: एक सप्ताह बाद यमुना नदी में मिला लापता विवाहिता का शव, पति व सास पुलिस को करते रहे गुमराह

Auraiya Crime News: 23 मई को अनंतराम चौकी के दहियापुर गांव निवासी शिवम राजपूत ने अपनी पत्नी कपूरी देवी के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Pravesh Chaturvedi
Report Pravesh ChaturvediPublished By Chitra Singh
Published on: 1 July 2021 1:49 PM GMT
Missing married woman
X

यमुना नदी- पुलिस

Auraiya Crime News: अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बीते 23 मई को अनंतराम चौकी के दहियापुर गांव निवासी शिवम राजपूत पुत्र हाकिम सिंह राजपूत ने अपनी पत्नी कपूरी देवी के लापता होने के चलते अजीतमल कोतवाली में मामला दर्ज कराया था। लेकिन कपूरी देवी के मायके पक्ष के लोग कपूरी की गुमशुदा होने की घटना से संतुष्ट नहीं थे। उनका आरोप था कि ससुरालियों ने दहेज उत्पीड़न के चलते उसकी हत्या कर शव को गायब कर दिया है, जिसके चलते 24 मई को अजीतमल कोतवाली (Ajitmal Kotwaliमें सैकड़ों की संख्या में पहुंचे महिला व पुरुषों ने कोतवाली को घेर कर परिजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की।

देर शाम पुलिस ने काफी जद्दोजहद के बाद कानपुर देहात के अमराहट थाना के अंतर्गत महटोली निवासी भूप सिंह की तहरीर पर दहेज में एक लाख, सोने की जंजीर की मांग पूरी न होने पर हत्या कर शव को गायब कर देने के आरोप में सोनू उर्फ शिवम, सास राजकुमारी, देवर शिवपूजन, नन्नद शिबाला, चचिया ससुर तिलक सिंह, कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार को सौंपी गई।

पुलिस द्वारा कपूरी के पति एवं उसकी सास को कोतवाली लाकर पूछताछ की जा रही थी, लेकिन घटना का सच सामने नहीं आ रहा था। 27 जून को पुलिस ने गांव के समीप नहर में भी कपूरी के शव की तलाश की थी, लेकिन सफलता नहीं मिली थी। क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक रामसहाय की पुलिस टीम ने शिवम से कढ़ाई के साथ पूछताछ की और उसने घटना को लेकर सच उगल दिया। जहां गुरुवार को सुबह पुलिस टीम ने यमुना नदी के सिकरोड़ी घाट से शिवम की निशानदेही पर कपूरी देवी के अस्थि पंजर व कपड़े बरामद किए।

घटना के संबंध में क्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के दहियापुर गांव से कपूरी देवी नाम की विवाहिता बीते एक सप्ताह से लापता थी। इसके संबंध में कोतवाली अजीतमल में मुकदमा दर्ज किया गया था। गुरुवार को कपूरी देवी के पति शिवम से मिली जानकारी के अनुसार, उसके शव को यमुना नदी से बरामद कर लिया गया है।

शिवम ने बताया कि उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली थी उसके बाद अन्य लोगों की मदद से उसने शव को यमुना नदी में फेंक दिया था। दोषी लोगों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story