×

पति बना हैवान: अवैध संबंध के शक में पत्नी की कुदाल से हत्या, 10 बच्चों की थी मां

Ayodhya: गोपाल सोनकर ने अपनी पत्नी शीला सोनकर को खेत में बुलाया और अवैध संबंध के शक में गुस्से में आकर शीला की कुदाल से हत्या कर दी।

NathBux Singh
Reporter NathBux SinghPublished By Shivani
Published on: 25 May 2021 9:40 AM GMT
पति बना हैवान: अवैध संबंध के शक में पत्नी की कुदाल से हत्या, 10 बच्चों की थी मां
X

हत्या (कॉन्सेप्ट फोटो- सोशल मीडिया)

Ayodhya Crime: उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में कोतवाली इलाके के एक गाँव में अवैध सम्बन्ध के शक में पति ने अपनी पत्नी की कुदाल से पीट कर जान ले ली। मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही हत्या में इस्तेमाल हथियार भी बरामद कर लिया।

जिले में इस हत्याकांड से फैली सनसनी के बाद मौके पर पहुंचे एसएचओ विद्याशंकर शुकला ने बताया कि गोसाईगंज कोतवाली इलाके के अंकारीपुर गाँव में गोपाल सोनकर ने अपनी पत्नी शीला सोनकर को खेत में बुलाया और अवैध संबंध को लेकर बुरा भला कहना शुरू कर दिया। जिस पर दोनों में वाद विवाद होने लगा और गुस्से में आकर गोपाल ने अपनी पत्नी शीला पर कुदाल से हमला कर कर दिया। शीला हमले में बुरी तरह से घायल होकर बेहोश हो गयी।

जानकारी होने पर परिजन उसे घायल अवस्था में पास के सीएचसी ले गये, जंहा उसकी हालत गंभीर देख चिकित्सको ने जिलाचिकित्सालय रेफर कर दिया। हालांकि अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्होनें आरोपी पति को आला कत्ल के साथ गद्दोपुर बैरियर के पास से गिरफ्तार कर लिया। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बताया जाता है कि शीला दस बच्चो की मां भी थी। उसकी शादी पहले गोपाल के बड़े भाई रमेश के साथ हुई थी। जिससे उसके एक बच्चा था। उसके बाद वह गोपाल के साथ रहने लगी। जिससे उसके नौ बच्चे है। गोपाल को शक था कि उसके अवैध सम्बन्ध अभी भी रमेश से है और इसी बात को लेकर आये दिन दोनों में तकरार होती रहतीं थी।


बिना जुर्म जेल में रहेगी हत्यारोपी की मासूम पुत्री

गुनाहगारों के घर पैदा होने की सजा दो साल की मासूम पल्लवी को भी भुगतनी होगी। एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या में गिरफ्तार किए पवन और ममता की छोटी बेटी का नाम पल्लवी है, जो अभी महज दो वर्ष की है। उसे तो यह भी एहसास नहीं की उसके बाप ने कितना बड़ा अनर्थ कर डाला।

सोमवार को इनायतनगर थाना में गिरफ्तार कर लाए गए पवन के मां-बाप के साथ उसकी पत्नी की गोद में मासूम पल्लवी भी थी। जेल जाते समय वह अपने मासूम बेटी को साथ ले गई, जबकि उसके मायके और पुलिस वालों ने उसे मासूम बच्ची को ननिहाल में छोड़ जाने की बात कही, लेकिन ममता राजी नहीं हुई। प्रभारी निरीक्षक इनायतनगर राहुल कुमार ने बताया कि हत्या में आरोपी ममता से उसकी बेटी पल्लवी को ननिहाल वालों के सुपुर्द करने की बात कही गई थी, लेकिन वो नहीं मानी। नियमों के अनुसार जेल में बच्ची को अपने साथ रख सकती है इसलिए बच्ची को उसके साथ रखा गया है।
इस हत्याकांड ने रिश्तों से विश्वास उठाया है। सनातन परंपरा में भांजे को पूज्य माना जाता है। राकेश के मन में भी अपने भांजे को लेकर कोई दुर्भावना नहीं थी। शायद यही वजह है कि अपनी दो बीघा जमीन खेती के लिए उसने पवन के पिता को सौंप दी थी। उसके लिए मकान भी बनवाने का वादा राकेश ने कर रखा था, लेकिन पवन मामा की सारी संपत्ति हड़प लेने के लालच में पवन और उसके परिवार के सिर पर खून सवार था।

नर कंकाल मिलने से हड़कंप

शारदा सहायक नहर में नरकंकाल मिलने से लोगो में तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पचास साल के लगभग अधेड का शव टंडवा गांव के पास मिला। खण्डासा पुलिस के एसएसआई राम प्रकाश त्रिपाठी ने इसकी पुष्टि की है
Shivani

Shivani

Next Story