×

Bahraich Crime News: धर्मांतरण कराने के लिए दलित युवती का अपहरण, पुलिस ने 3 मुस्लिम युवकों पर दर्ज किया मुकदमा

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भी एक धर्मांतरण का मामला सामने आया है।

Anurag Pathak
Report Anurag PathakPublished By Divyanshu Rao
Published on: 3 July 2021 8:56 AM GMT
Bahraich Crime News: धर्मांतरण कराने के लिए दलित युवती का अपहरण, पुलिस ने 3 मुस्लिम युवकों पर दर्ज किया मुकदमा
X
अपहरण हुई युवती की प्रतिकात्मक फोटो- सोशल मीडिया 

Bahraich Crime News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच जिले में भी एक धर्मांतरण का मामला सामने आया है। धर्मांतरण का यह मामला बहराइच के थाना विशेश्वरगंज का है। जहां एक दलित नवविवाहित का अपहरण करके उसका धर्मांतरण कराने का है। मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर जांच करनी शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस ने धर्मांतरण का मामला होने से इंकार कर रही है। बहराइच में धर्मांतरण का मामाला आने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया है।

जानें क्या है पूरा मामला

यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के विशेश्वरगंज थाना के ग्राम मंझवा बनकट के चमारनपुरवा गांव का है। बताया जा रहा कि इस गांव में 250 मुस्लिम परिवार रहते हैं। जबकि सिर्फ चार दलित परिवार रहते हैं। जिसके चलते मुस्लिम परिवारों की गुड़ई का सामना चार दलित परिवार के सदस्यों को करना पड़ता है। गांव की निवासी एक महिला ने बताया कि राशिद, निजाम और अशफाक नाम के युवक एक 18 साल की दलित युवती को जबरन अगवा करके विवाह करने की धमकी दे रहे थे। इन युवकों ने कई बार युवती के जाकर उत्पात मचाते थे। जिसके बाद डरे सहमे परिवार ने अपनी इज्जत बचाने के लिए युवती की शादी बहराइच के दरगाह शरीफ थाना अन्तर्गत एक मोहल्ला निवासी एक युवक के साथ तय कर दी। परिवार वालों ने मुस्लिम युवकों के डर से पांच दिन पहले ही गांव से आठ किलोंमीटर दुर इकौना पहुँचकर अपने बेटी की शादी की रस्म निभाई।

अपहरण हुई युवती की प्रतीकात्मक फोटो- सोशल मीडिया


पीड़िता की मां ने कहा युवकों बंदूक के बल पर युवती का किया अपहरण

पीड़ित की मां ने बताया कि एक दिन पहले चौथी पर बेटी को विदा करके मयाके लाए थे। लेकिन उसकी शाम को ही नित्य क्रिया के घर से निकली युवती को राशिद, निजाम और अशफाक ने बदूंक के बल पर युवती को अगवा कर लिया। युवती के शोर मचाने पर परिवार वाले युवती को पकड़ने के लिए दौड़ लेकिन दबंगों ने परिवारों में जान माल की धमकी देते हुए युवकी को अगवा कर ले गए। जानकारी के मुताबित युवती की मां ने बताया ने मुस्लिम युवक उनकी बेटी का धर्मातरण कराकर शादी करके की तैयारी में हैं।

पुलिस ने एएसीएटी एक्ट के तहत दर्ज किया मुकदमा

इस मामले में पुलिस ने धारा 365 और एससीएसटी एक्ट के तहत केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। धर्मांतरण मामले को लेकर एएसपी नगर ज्ञानजय सिंह ने कहा कि यह कोई धर्मांतरण का मामला नहीं है। अपहरण का मामला सामने आया है जिसके तहत पुलिस मुकदमा दर्ज करके जांच कर रही है।


Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story