×

Bahraich Crime News: मेडिकल रिपोर्ट बनाने के लिए चिकित्सक ने मांगा घूस, कार्रवाई की मांग

उत्तर प्रदेश के जनपद बहराईच में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरीघाट में मेडिकल रिपोर्ट बनवाने गए ग्रामीण से चिकित्सक ने ढाई हजार रुपए घूस मांग लिया।

Anurag Pathak
Published on: 21 Jun 2021 1:02 AM GMT
Doctor asked for bribe for medical report
X

मेडिकल रिपोर्ट के लिए चिकित्सक ने मांगा घूस: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया 

Bahraich Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद बहराईच में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरीघाट में मेडिकल रिपोर्ट बनवाने गए ग्रामीण से चिकित्सक ने ढाई हजार रुपए घूस मांग लिया। जिसका वीडियो वहां मौजूद लोगों ने बना लिया। सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। पीड़ित ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है।

उत्तर प्रदेश के जनपद बहराईच में शिवपुर विकास खंड अंतर्गत खैरीघाट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित है। यहां पर शनिवार रात को एक पीड़ित मेडिकल रिपोर्ट बनवाने गया। ग्रामीण ने अस्पताल में तैनात चिकित्सक डॉ. विकास सिंह को पत्र देकर मारपीट में घायल हुए पीड़ित का रिपोर्ट बनाने की बात कही। पत्र हाथ में लेते हुए चिकित्सक ने दो हजार रुपये स्वयं के लिए और 500 रुपये बाबू के लिए मांगा। इस पर ग्रामीण ने इतना रुपया न होने की बात कहते हुए घर जाने की बात कही। इस पर चिकित्सक ने कहा कि घर जाइए, रुपया लेकर आईये।

स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

बात दें कि पास में खड़े पुलिस विभाग का होमगार्ड भी सबकुछ देख रहा है। जिसका वीडियो पास के ही ग्रामीणों ने बना लिया। यह वीडियो रविवार सुबह से ही जिले के विभिन्न ग्रुप में जमकर वायरल हो रहा है। लोग स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं। इस मामले में चिकित्सक डॉ. विकास सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीड़ित पक्ष की ओर से मेडिकल रिपोर्ट बनवाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। उन्होंने किसी से रुपया नहीं मांगा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story