×

Bahraich Crime News: सीमा पर दो करोड़ की चरस के साथ नेपाली गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Bahraich Crime News:बहराइच जिले में रूपईडीहा पुलिस ने गश्त के दौरान एक नेपाली नागरिक से चार किलो चरस बरामद किया है। नेपाली तस्कर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

Anurag Pathak
Published on: 6 Dec 2021 5:14 PM GMT
Bahraich Crime News: Nepalese arrested on border with charas worth two crores, sent to jail
X

बहराइच: रूपईडीहा पुलिस ने बरामद किया चरस   

Bahraich Crime News: एसएसबी (SSB) और रूपईडीहा पुलिस (Rupediha Police) ने गश्त के दौरान एक नेपाली नागरिक (Nepali citizens) को चार किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया है। बरामद चरस (Charas recovered) को पुलिस (UP Police) ने सीज कर दिया है। जबकि पकड़े गए नेपाली तस्कर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। एसएसबी के मुताबिक बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ रुपए है।

तराई के बहराइच जिले (Bahraich District) में ठंड बढ़ने के साथ ही मादक पदार्थों की तस्करी भी बढ़ गई है। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह (Superintendent of Police Sujata Singh) ने बताया कि एएसपी ग्रामीण अशोक कुमार और सीओ डॉक्टर जंग बहादुर यादव को सेसमवर्ती थाना क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान के निर्देश दिए गए हैं।

सीमा पर आने जाने वालों की सघन जांच के निर्देश

एसपी के निर्देशन में थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार त्रिपाठी (Police Station Pramod Kumar Tripathi) ने उप निरीक्षक प्रेमचंद्र यादव, हेड कांस्टेबल वकील सिंह, सूर्यकांत पाण्डे को सीमा पर आने जाने वालों की सघन जांच के निर्देश दिए। पुलिस के साथ एसएसबी की महिला उप निरीक्षक संगीता, एएसआई गोपाल सिंह, परशुराम, पाली मेला बेनू और सोमवती की टीम रविवार रात को रूपईडीहा बाजार में गश्त कर रही थी।

थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस और एसएसबी की टीम रूपईडीहा के नेपालगंज बाबा होटल के पास गश्त करते हुए पहुंची। उसी दौरान एक नेपाली नागरिक जवानों को देखकर भागने की कोशिश करने लगा। इस पर जवानों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। उसके पास मौजूद बैग की तलाशी ली तो बैग में चरस बरामद हुआ। इस पर नेपाली नागरिक को हिरासत में लेकर पुलिस थाने लाई। यहां पर चरस की खेप तौल की गई।

चार किलो चरस बरामद हुई है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि चरस चार किलो बरामद हुई है। जिसे सीज कर दिया गया है। जबकि पकड़े गए तस्कर के विरुद्ध एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया गया है। एसएसबी के मुताबिक बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में दो करोड़ रुपए है। पुलिस के मुताबिक चरस की खेप तस्कर को रोडवेज बस द्वारा दिल्ली भेजा जाना था। लेकिन सजगता से नेपाली तस्कर को पकड़ लिया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story